नतीजों के लिए सरकार जिम्मेदार होगी…जाकिर नाइक को बुलाने पर PAK में घिरी शहबाज सरकार

भारत का वांटेड जाकिर नाइक पाकिस्तान का मेहमान बनने वाला है. मलेशिया में रह रहा जाकिर नाइक अगले महीने यानी अक्टूबर में अपने बेटे के साथ पाकिस्तान जाएगा. शहबाज सरकार ने उसे निमंत्रण भेजा है. 5 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक कराची, लाहौर और इस्लामाबाद में उसका कार्यक्रम है. पाकिस्तान सरकार अपने इस फैसले पर घिर गई और देश में ही उसका विरोध शुरू हो गया है. टीएलपी नेता हुसैन हक्कानी ने जाकिर नाइक की पाकिस्तान यात्रा पर प्रतिबंध लगाने की मांग की. उन्होंने कहा कि प्रतिबंध नहीं लगाया गया तो परिणामों के लिए सरकार जिम्मेदार होगी.
अमेरिका और श्रीलंका में पाकिस्तान के राजदूत रह चुके हुसैन हक्कानी ने कहा कि पाकिस्तान को इस निमंत्रण पर फिर विचार करना चाहिए. यह हमारी धार्मिक कट्टरपंथियों की मेजबानी करने वाले देश की छवि मजबूत करेगा. कट्टरपंथी धर्म प्रचारकों के मामले में पाकिस्तान पहले ही आत्मनिर्भर है. हमें ऐसे लोग आयात करने की जरूरत नहीं है.
जाकिर को भारत आने से लगता है डर!
जाकिर नाइक ने हाल ही में एक पाकिस्तानी यूट्यूबर को पॉडकास्ट इंटरव्यू दिया, जिसमें उसने ये कबूल किया कि वो कभी हिंदुस्तान नहीं आएगा. जाकिर ने कहा कि यदि वो भारत आता है तो उसे भारतीय एजेंसियां गिरफ़्तार कर लेंगी. 18 सितंबर को यूट्यूब पर रिलीज हुए इस पॉडकास्ट में उसने पाकिस्तान जाने की भी बात क़बूली.
इस पॉडकास्ट इंटरव्यू के दौरान जाकिर नाइक ने बताया कि वो बचपन में हकलाता था और उससे टीचर्स सहानुभूति रखती थी और तरस खाती थी. उसने बताया कि वो मुंबई के क्रिश्चियन स्कूल में था, लेकिन उसमें 70 प्रतिशत मुस्लिम बच्चे पढ़ते थे. उसने बताया कि मैं भारत के खुले मैदान में दावत को मिस करता हूं.
जाकिर ने कहा कि मेरे लिए पाक का वीजा पाना बस एक कॉल दूर है. 2020 में पाक जाने की तैयारी थी. कोविड आ गया तो मेरा पाकिस्तान जाना टल गया. मैं जाता जो भारत मुझे ISIS का साथी बता देते. अब मेरा पाक का इरादा फिर से है, अल्लाह चाहेंगे तो इस साल पाकिस्तान जाएंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *