नवीन बाबू की तबीयत अचानक क्यों बिगड़ी, कोई साजिश है क्या? ओडिशा में बोले PM मोदी

ओडिशा के मयूरभंज में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की बीजेडी सरकार और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर बड़ा हमला किया है. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में देश के साथ-साथ ओडिशा का भी भविष्य तय हो जाएगा. पीएम मोदी ने इस दौरान ये भी ऐलान कर दिया कि ओडिशा में बीजेपी का सीएम बनना तय है. उन्होंने रैली में तारीख भी बताई कि 10 जून को ओडिशा में बीजेपी का सीएम शपथ लेने जा रहा है. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर भी तंज कसा कि उनकी तबीयत पिछले एक साल के अंदर अचानक कैसे खराब हो गई?
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नवीन बाबू की तबीयत कहीं किसी साजिश का हिस्सा तो नहीं? उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनी तो ओडिशा के सीएम की तबीयत क्यों गिरती जा रही है, हम स्पेशल कमेटी बना कर इसकी जांच करवाएंगे. दरअसल एक दिन पहले ही नवीन पटनायक का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उनका एक हाथ कंपकंपाता दिख रहा था. इस वीडियो के सामने आने के बाद उनकी तबीयत को लेकर कयास लगाए जाने लगे.

‘बीजेडी आदिवासियों की जमीन हड़प रही’
प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान बीजेडी सरकार पर आदिवासियों की जमीन हड़पने की साजिश रचने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेडी सरकार आदिवासी बंधुओं की जमीन हड़पने के लिए कानून लेकर आई लेकिन जब बीजेपी ने दवाब बनाया तब उस कानून को वापस लेना पड़ा. प्रधानमंत्री ने निशाना साधा कि अगर इन्हें आगे फिर सरकार चलाने का मौका मिला तो ये फिर आदिवासियों की जमीन हड़पने की साजिश रचेंगे.
रत्न भंडार की चाबी को लेकर पीएम का हमला
उन्होंने कहा कि यहां के संसाधन को जिसने लूटा है, उसे लौटाना पड़ेगा, लूट का माल कोई कहीं भी छुपा ले, मोदी पाई पाई निकाल लेगा. लूटने वाले जेल की चक्की पिसेंगे. जनता का द्रोह करने वालों के प्रति कोई हमदर्दी नहीं. प्रधानमंत्री ने यहां एक बार फिर रत्न भंडार की चाबी का मुद्दा उठाते हुए भी पटनायक सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि पूरा देश जानना चाहता है रत्न भंडार की चाबी कहां गई? जांच रिपोर्ट में किसका नाम है? उन्होंने इसी के साथ ये भी दावा किया कि बीजेडी सरकार जो छुपा रही है, उसका खुलासा हमारी सरकार करेगी.
साठ साल पर दस साल का विकास भारी
प्रधानमंत्री मोदी ने यहां कहा कि देश में कभी मुफ्त इलाज और अनाज मिल सकता है, ऐसी कल्पना भी किसी ने नहीं की होगी. उन्होंने कहा कि ये तो सिर्फ ट्रेलर है, आने वाले पांच सालों में और भी कई सुविधाएं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि जो विकास दशकों में नहीं दिखा, वह एक दशक में ही दिखने लगा. पीएम ने कहा कि 2014 में हम दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी इकोनोमी थे. लेकिन आज 5वीं सबसे बड़ी इकोनोमी हैं.
‘इंडिया गठबंधन ने विकास को रोका’
इससे पहले आज सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में टीएमसी पर हमला बोला था. उन्होंने कहा कि टीएमसी पश्चिम बंगाल की पहचान खत्म करने में लगी है. बंगाल के मठों और साधु-संतों को निशाना बनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि टीएमसी के समर्थक धार्मिक संस्थाओं और आश्रमों पर हमले कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि टीएमसी औ इंडिया गठबंधन बंगाल में विकास को रोक रखा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *