नोएडा DM के ‘एक्स’ हैंडल से राहुल गांधी पर आपत्तिजनक कमेंट, कांग्रेस ने उठाए सवाल

गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के जिलाधिकारी (डीएम) मनीष वर्मा के एक सोशल मीडिया पोस्ट पर विवाद खड़ा हो गया है. कांग्रेस का आरोप है कि इस पोस्ट में डीएम ने राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. हालांकि डीएम मनीष वर्मा ने कहा है कि उनका अकाउंट हैक हो गया था. इस मामले में FIR दर्ज करके जांच की जा रही है.
दरअसल शुक्रवार को कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के एक पोस्ट पर गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष वर्मा के आधिकारिक एक्स हैंडल से नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई. जिसके बार कांग्रेस में डीएम से लेकर केंद्र सरकार तक निशाना साधा.

यह DM Noida हैं, पूरे ज़िले की ज़िम्मेदारी है
देश के नेता विपक्ष राहुल गांधी के बारे में इनकी भाषा और विचार ज़रूर देखे जायें
साफ़ है प्रशासनिक अमले में संघियों की भरमार है – और अब वो संवैधानिक पद पर बैठ कर नफ़रत को हवा दे रहे हैं pic.twitter.com/880DD3EGn4
— Supriya Shrinate (@SupriyaShrinate) September 13, 2024

संवैधानिक पद पर बैठ कर फैला रहे नफरत
सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट के स्क्रीनशॉट को कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने शेयर करके लिखा कि यह डीएम नोएडा हैं, इनके उपर पूरे जिले की ज़िम्मेदारी है. देश के नेता विपक्ष राहुल गांधी के बारे में इनकी भाषा और विचार ज़रूर देखे जाएं. इससे साफ है प्रशासनिक अमले में संघियों की भरमार है और अब वो संवैधानिक पद पर बैठ कर नफरत को हवा दे रहे हैं.
सिविल सेवा को निकम्मा बनाने का प्रयास
वहीं जयराम रमेश ने लिखा कि उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के डीएम के एक्स हैंडल से लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष पर बिल्कुल अनुचित और अस्वीकार्य टिप्पणी पोस्ट की गई है. यह कोई नया घटनाक्रम नहीं है. पिछले 10 सालों में भारत की नौकरशाही और अन्य गैर-राजनीतिक अधिकारियों का राजनीतिकरण बढ़ता गया है.
काग्रेस नेता ने कहा कि सिविल सेवा, जिसे सरदार पटेल ने कभी भारत का स्टील फ्रेम कहा था, उसको दबाने और निकम्मा बनाने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है. इस तरह के मामले उसी प्रयास के ताजा उदाहरण हैं. इस अधिकारी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए, जिसने बेशर्मी से सभी नियमों और मानदंडों का उल्लंघन किया है.
डीएम ने दी सफाई
हालांकि, विवाद बढ़ते ही डीएम के ट्विटर हैंडल से की गई पोस्ट को डिलीट कर दिया गया. वहीं डीएम की तरफ से कहा गया है कि उनका अकाउंट हैक हो गया था. फिलहाल मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *