पंजाब: जालंधर वेस्ट से मोहिंदर भगत ने ली विधायक पद की शपथ, CM भगवंत मान भी रहे मौजूद

पंजाब की जालंधर वेस्ट सीट से विधानसभा उप-चुनाव जीतने वाले मोहिंदर भगत ने बुधवार को विधायक पद की शपथ ले ली. पंजाब विधानसभा स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने जालंधर (पश्चिम) निर्वाचन क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक को सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की मौजूदगी में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.
पंजाब विधानसभा के एक प्रवक्ता ने कहा कि सीएम मान ने मोहिंदर भगत को जालंधर (पश्चिम) विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव 37,725 वोटों के भारी अंतर से जीतने के लिए बधाई दी. नवनिर्वाचित विधायक के साथ उनके परिवार के सदस्य और गणमान्य लोग भी मौजूद थे. मोहिंदर भगत ने पद की शपथ लेने के बाद कहा कि वह जनता के साथ किए गए वादों को पूरा करेंगे.
मोहिंदर भगत के पिता भी रह चुके हैं मंत्री
इस मौके पर पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौड़ी, विधायक कुलवंत सिंह पंडोरी, नरिंदर पाल सिंह सवना, कुलवंत सिंह बाजीगर, करमबीर सिंह घुम्मन, अजीत पाल सिंह कोहली, विजय सिंगला, बरिंदर गोयल, गुरप्रीत सिंह गोगी के अलावा पंजाब सरकार और पंजाब विधानसभा के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थितथे.
ये भी पढ़ें- पंजाब: आशीर्वाद योजना के तहत 137.75 करोड़ रुपए जारी, इन क्षेत्रों में जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया
नवनिर्वाचित विधायक मोहिंदर भगत के पिता चुन्नीलाल भी भगवंत मान सरकार में मंत्री रह चुके है. वह शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी सरकार में भी मंत्री बने थे. वहीं, मोहिंदर भगत ने 2024 लोकसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी को ज्वाइन किया था. जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने जालंधर उप चुनाव में मोहिंदर भगत को टिकट दी. और वह विजय हुए.
जालंधर पश्चिम उपचुनाव का परिणाम 13 जुलाई को घोषित हुई. इस सीट पर आम आदमी पार्टी के मोहिंदर भगत ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी की शीतल अंगुराल को 37,325 मतों के अंतर से हराया. इस सीट पर AAP विधायक शीतल अंगुराल के इस्तीफे के कारण उपचुनाव कराने की स्थिति बनी. शीतल अंगुराल 28 मार्च को इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुईं थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *