पटना: सूर्या अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, कई लोग फंसे, मौके पर पहुंचीं दमकल की कई गाड़ियां

बिहार की राजधानी पटना में फ्रेजर रोड स्थित एक अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई है. इसकी सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं. आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं. बताया जा रहा है कि कई लोग अपार्टमेंट में फंसे हुए हैं. हालांकि, अभी तक इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है.
इस घटना को लेकर अग्निशमन विभाग, आईजी मृत्युंजय कुमार चौधरी ने बताया है कि आग नियंत्रण में है. दमकल कर्मी आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं. लगभग काबू पा भी लिया गया है. कुछ ही देर में पूरी तरह से आग पर काबू पाने के बाद जांच में पता चल सकेगा कि आग कैसी लगी. अभी तक जनहानि की कोई सूचना नहीं है.

#WATCH बिहार: पटना के फ्रेजर रोड स्थित एक अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई। आग बुझाने का काम जारी है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। pic.twitter.com/7tJKcycGip
— ANI_HindiNews (@AHindinews) May 29, 2024

‘आग लगने की ये घटना सूर्या अपार्टमेंट की है’
डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि आग लगने की ये घटना सूर्या अपार्टमेंट की है. जैसे ही पुलिस को सूचना मिली, हम मौके पर पहुंचे. फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी सूचना मिलते ही पहुंच गईं. 80 फीसदी आग पर काबू पा लिया गया है. अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है.
रायपुर में गद्दा बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग से दो की मौत
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बुधवार को गद्दा बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई. इसकी जद में आने से दो महिला मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई.एसएसपी संतोष सिंह ने बताया कि घटना खमतराई थाना क्षेत्र के गोंदवारा इलाके की है. यहां गुरु नानक मैट्रेस स्लीप कंपनी में आज दोपहर आग लग गई. इस घटना में दो मजदूरों (यमुना और रामेश्वरी) की मौत हो गई.
उन्होंने बताया कि घटना उस वक्त की है जब मजदूर फैक्ट्री में काम कर रहे थे. मौजूद कर्मचारियों और अन्य लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की. सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. फैक्ट्री में जब आग लगी तब वहां सात कर्मचारी काम कर रहे थे. इनमें से पांच को बचा लिया गया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *