“पहला इस्लामिक देश बन सकता है UK”, उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जेडी वेंस ने ऐसा क्यों कहा?

अमेरिका में चुनावी सरगर्मियों के बीच नेताओं की बयानबाजी आम बात है. इसी बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के करीबी और अब उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वेंस का एक बयान चर्चा में बना हुआ है. वेंस ने कहा ब्रिटेन परमाणु हथियार हासिल करने वाला पहला इस्लामिक देश बन जाएगा!. ब्रिटेन की नई सरकार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, लेबर पार्टी के चुनाव जीतने के बाद ब्रिटेन वास्तव में पहला इस्लामिक देश बन सकता है जो परमाणु हथियार हासिल करने में कामयाब हो सकता है.
माना जा रहा है कि वेंस का ये एक तंज था जो उन्होंने ब्रिटेन के विदेश मंत्री डेविड लैमी के लिए था. बता दें कि मई में लैमी ने वेंस को अपना दोस्त बताया था. तब, बेंस के साथ अपने गरीबी भरे बचपन की तुलना की थी और उनके साथ रिश्ते सुधारने की उम्मीद जताई थी.
परमाणु का प्रसार बड़ा खतरा
अंतरर्ष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वेंस ने कहा, “मुझे ब्रिटेन को हराना है. बस एक और बात, मैं हाल ही में अपने एक दोस्त से बात कर रहा था. हम दोनों इस बारे में चर्चा कर रहे थे कि परमाणु बमों का प्रसार दुनिया के सबसे बड़े खतरों में से एक है. लेकिन बाइडन प्रशासन को इसकी परवाह नहीं है”.
वेंस ने क्या कहा?
अपने बयान का स्पष्टीकरण देते हुए, वेंस ने कहा इसी कारण मैंने ये कहा था, “क्या आप जानते हैं कि वह पहला इस्लामिक देश कौन सा है, जिसे सबसे पहले परमाणु हथियार मिलेगा. आप जानते हैं कि पाकिस्तान के पास यह पहले से है”. ऐसा माना जाता है कि लेबर पार्टी को मुस्लिम को अच्छा सर्मथन मिलता है. हालांकि, इस बार उसकी तरफ मामला पलटता नजर आ रहा है.
माना जाता है कि लैमी ट्रंप के आलोचक रहे हैं. एक ऐसा समय था, जब वो उनकी आलोचना में कई पोस्ट और बयान भी दिया करते हैं. उन्होंने लिखा था कि ट्रंप न केवल महिलाओं से नफरत करते हैं, बल्कि वे अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था के लिए गंभीर खतरा हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *