पहली बार मेकअप करने के दौरान अधिकतर लड़कियां कर देती है ये गलतियां, बिगड़ जाता पूरा लुक

मेकअप करना लगभग हर लड़की को बेहद पसंद होता है. कुछ लड़कियां तो हर तरह का मेकअप करने में माहिर होती हैं लेकिन वहीं कुछ लड़कियां ऐसी भी होती हैं जिन्हें न तो मेकअप प्रोडक्ट्स का नाम पता होता है और न ही उन्हें मेकअप के अलग अलग ब्रश को इस्तेमाल करना आता है. ऐसे में अगर किसी पार्टी या फिर फंक्शन में उन्हें जाना पड़ जाए तो इसके लिए वो मेकअप करने की कोशिश करती हैं. लेकिन सही जानकारी न होने की वजह से उनका लुक बिगड़ जाता है. वहीं कई बार लड़कियां यू ट्यूब विडियोज की मदद से भी मेकअप करती हैं जिस वजह से भी उनको मनचाहा लुक नहीं मिल पाता है. ऐसे में अगर आप भी पहली बार मेकअप करने वाली हैं तो यहां बताई गई गलतियों को दोहराने से बचें. इन गलतियों से बचकर आप परफेक्ट मेकअप लुक पा सकती हैं.
मेकअप करना अपने आप में एक आर्ट है, इसमें जरा सी गलती आपका लुक बिगाड़ सकती है और खासकर अगर आप किसी स्पेशल जगह जाने के लिए तैयार हो रही हैं तो आप ये बिल्कुल नहीं चाहेंगी कि आपका मेकअप खराब हो. मेकअप के दौरान अक्सर कुछ लड़कियां गलती कर ही बैठती है. लेकिन इन्हीं गलतियों से बचने के लिए आप इस आर्टिकल की मदद ले सकती हैं.आइए जानते हैं पहली बार में भी आप मेकअप कैसे कर सकती हैं.
मेकअप करने के दौरान न करें ये गलतियां
1.चेहरा और हाथ अच्छे से धोएं
गंदे या फिर ऑयली चेहरे पर मेकअप लगाने की गलती न करें. वहीं इसके साथ साथ मेकअप करने से पहले अपने हाथ को भी अच्छे से साफ जरूर कर लें. अगर आपका चेहरा ऑयली है और आप बिना फेसवॉश किए मेकअप कर लेती हैं तो इसकी वजह से मेकअप आपके चेहरे पर सेट नहीं हो पाएगा और आपकी पूरी मेहनत बेकार हो जाएगी. वहीं हाथ साफ न होने की वजह से स्किन इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है.
2. मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें
अगर आप ड्राई स्किन से परेशान रहते हैं तो हमेशा मेकअप करने से पहले चहरा साफ करें इसके बाद जेल बेस्ड मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपकी स्किन हाइड्रेटेड रहेगी और मेकअप भी आपकी स्किन के साथ अच्छे से सेट हो जाएगा. लेकिन अगर आप मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल नहीं करती हैं तो इससे आपका मेकअप केकी नजर आ सकता है.
3.साफ ब्रश का इस्तेमाल करें
अगर आप पहली बार मेकअप करने जा रही हैं तो कोशिश करें कि आप नई मेकअप ब्रश का ही इस्तेमाल करें. क्योंकि सबसे पहली बात तो ये कि आपकी स्किन को कॉस्मेटिक की आदत नहीं है और दूसरी बात ये कि किसी और के मेकअप ब्रश से आपको स्किन इंफेक्शन हो सकता है. इसलिए हमेशा अपने मेकअप ब्रश और अपने प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *