पाकिस्तानी टीम की शर्मनाक हार के बाद PCB बेबस, फैंस को स्टेडियम तक बुलाने के लिए उठाया ये कदम

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम को मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान में गुस्सा है. फैंस न सिर्फ टीम पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं, बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की भी जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं. ऐसे में पीसीबी को डर सताने लगा है कि दूसरे टेस्ट मैच के लिए कहीं फैंस स्टेडियम आने से ही इनकार न कर दें, इसलिए पाकिस्तानी बोर्ड ने इस मुकाबले को देखने के लिए स्कूल स्टूडेंट्स की एंट्री फ्री कर दी है. पहले टेस्ट मैच की तरह दूसरा मुकाबला भी रावलपिंडी में खेला जाएगा. फ्री में ये मैच देखने के लिए स्टूडेंट्स को स्कूल यूनिफॉर्म में स्टेडियम पहुंचना होगा.
पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला गया था. ये मुकाबला पूरे 5 दिन चला था. इस मुकाबले के लिए भी पाकिस्तानी बोर्ड ने सस्ते टिकट रखे थे ताकि ज्यादा से ज्यादा दर्शक मैदान पर मुकाबला देखने पहुंचे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उस पर से पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन इतना खराब था कि उसे पहली बार बांग्लादेश के हाथों टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा, वो भी अपनी जमीन पर और 10 विकेट से. इसके चलते पहले से ही उदासीन दिख रहे फैंस का अगले टेस्ट मैच में न पहुंचने का खतरा मंडराने लगा है.
फ्री में देख सकेंगे पूरा मैच
अब फैंस का गुस्सा कुछ शांत करने और खाली स्टेडियम की फजीहत से बचने के लिए पाकिस्तानी बोर्ड ने दूसरे टेस्ट के लिए स्कूली छात्र-छात्राओं की एंट्री फ्री कर दी है. अगला टेस्ट 30 अगस्त से शुरू होगा, जिसमें स्कूल यूनिफॉर्म पहने स्टूडेंट्स सिर्फ अपना पहचान पत्र यानी अपनी आईडी दिखाकर स्टेडियम में प्रवेश कर सकते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, रावलपिंडी की गर्मी और उमस को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने इन छात्रों के लिए वीआईपी एरिया और लाउंज में प्रवेश भी मुफ्त रखा है ताकि फैंस टेस्ट मैच का लुत्फ उठा सकें.
पाकिस्तान को जीत की जरूरत
मुकाबले की बात करें तो पाकिस्तान को सीरीज बचाने के लिए हर हाल में ये मैच जीतना होगा. दोनों टीमों के बीच सिर्फ 2 मैचों की सीरीज है. ऐसे में पाकिस्तान के लिए जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा. अगर ये मैच ड्रॉ भी होता है या रद्द होता है तो पाकिस्तान को पहली बार बांग्लादेश से सीरीज हार की दोगुनी जलालत झेलनी पड़ेगी. साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की बची-खुची उम्मीदें भी उसकी ध्वस्त हो जाएंगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *