पाकिस्तान को फिर हरा देंगे, देश छोड़कर गए खिलाड़ी ने सरेआम कह दी ये बात

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रही है. वह एक के बाद एक बड़े टूर्नामेंट्स में फेल रही है. वहीं, अब तो घरेलू सीरीज में भी उसे करारी हार का सामना करना पड़ा है. हाल ही में उसे बांग्लादेश ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था. इन सब के बीच यूएसए क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अली खान ने बड़ा बयान दिया है. बता दें, अली खान उस टीम का हिस्सा रहे थे, जिसने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान को हराने का कारनामा किया था.
अली खान का पाकिस्तान की टीम पर बड़ा बयान
पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में काफी बेइज्जती का सामना करना पड़ा था. इस टूर्नामेंट में पहली बार खेलने उतरी अमेरिका की टीम ने भी उसे हरा दिया था. दोनों टीमों के बीच ये मैच सुपर ओवर तक गया था, जहां अमेरिका की टीम बाजी मारने में कामयाब रही थी. इस जीत में तेज गेंदबाज अली खान का अहम योगदान रहा था. उन्होंने हाल ही में इस जीत को याद करते हुए एक इंटरव्यू में कहा की हम पाकिस्तान को फिर से हरा सकते हैं.
अली खान ने कहा, ‘हम उन्हें (पाकिस्तान को) फिर से हराने में सक्षम हैं. मैं उनका अनादर नहीं करना चाहता, लेकिन मुझे लगता है कि हम वास्तव में एक अच्छी टीम हैं, अगर हमारे पास पूरी ताकत वाली टीम है तो हम अपने दिन किसी भी टीम को हरा सकते हैं, सिर्फ पाकिस्तान को ही नहीं. अगर हम उनसे फिर से भिड़ते हैं तो यह एक शानदार मैच होगा.’
टी20 वर्ल्ड कप में किया था उलटफेर
दोनों टीमों के बीच ग्रुप स्टेज में मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 159 रन बनाए थे. 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएसए की टीम ने काफी शानदार बल्लेबाजी की थी, जिसने सभी को हैरान कर दिया था. हालांकि अमेरिका की टीम भी 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 159 रन बना सकी थी. ऐसे में मुकाबले का नतीजा सुपर ओवर में निकला था. अमेरिका ने सुपरओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बना दिए थे और पाकिस्तान को 13 रन पर ही रोक दिया था. जिसके चलते वह एक बड़ा उलटफेर करने में कामयाब रही थी.
कौन हैं तेज गेंदबाज अली खान?
अली खान का पूरा नाम मोहम्मद अहसान अली खान है. वह पाकिस्तान के रहने वाले हैं. 13 दिसंबर 1990 को पाकिस्तान के अटक में जन्मे अली 2010 में 19 साल की उम्र में अपने माता-पिता के साथ अमेरिका चले गए थे. इसके बाद उन्होंने अमेरिका में ही क्रिकेट में अपना करियर बनाया. अली पहली बार इंडियानापोलिस में आईसीसी अमेरिका के ओपन ट्रायल में सुर्खियों में आए थे. वह आईपीएल में केकेआर की टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *