पाकिस्तान में भी सड़कों पर उतरे डॉक्टर, 5 साल की बच्ची से अस्पताल के अंदर रेप के बाद बवाल

भारत में कोलकाता रेप कांड के बाद से पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं. अब ऐसा ही एक मामला पड़ोसी देश पाकिस्तान के पंजाब से भी सामने आया है, जहां एक 5 साल की बच्ची के साथ हॉस्पिटल में रेप हुआ है. रेप की खबर बाहर आते ही पंजाब में प्रदर्शन होने शुरू हो गए. मंगलवार को यहां के सर गंगा राम हॉस्पिटल और यंग डॉक्टर्स एसोसिएशन (YDA) के स्टाफ की शिकायत के बाद लाहौर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है.
हॉस्पिटल और यंग डॉक्टर्स एसोसिएशन के स्टाफ का आरोप है कि हॉस्पिटल के अंदर 5 साल की बच्ची से रेप किया गया है. प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने अस्पताल प्रशासन पर भी कई सवाल उठाए हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अस्पताल में हुए इस रेप को अस्पताल प्रशासन दबाने की कोशिश कर रहा है. इस प्रदर्शन में अस्पताल स्टाफ के साथ यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के छात्र भी शामिल हुए.
विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए छात्र
रेप के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व YDA के अध्यक्ष डॉ. शोएब नियाज़ी और अस्पताल के YDA चैप्टर के अध्यक्ष डॉ. ज़म सईद ने किया. प्रदर्शनों में अस्पताल के स्टाफ के साथ-साथ फ़ातिमा जिन्ना मेडिकल यूनिवर्सिटी (FJMU) के छात्र भी शामिल हुए. यही नहीं कई आम लोगों ने भी इन प्रदर्शनों में हिस्सा लिया है.
प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है, “पूरे मामले की जांच की जाए और हॉस्पिटल प्रशासन घटना पर अपनी चुप्पी तोड़ें. अगर ऐसी घटनाओं को छुपाया जाएगा और बोलने वालों को चुप करा दिया जाएगा, तो यह अस्पताल प्रशासन के लिए एक सवालिया निशान खड़ा करता है!”
अस्पताल प्रशासन ने क्या कहा?
डॉन की खबर के मुताबिक सर गंगा राम हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट डॉ हफीज ने कहा, “लड़की अपनी मां के साथ सो रही थी, रात करीब 2 बजे के करीब सफाई कर्मचारी ने उसे ‘टच’ किया, बच्ची डर गई और चिल्लाने लगी, जिसके बाद उसकी मां की आंख खुल गई. मां ने भी शोर मचा कर आसपास के लोगों को इकट्ठा कर लिया.”
हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट हफीज ने बताया कि सेनेटरी वर्कर हॉस्पिटल का कर्मचारी नहीं, सफाई का काम हॉस्पिटल आउटसोर्स करता है. जिस कंपनी पर सफाई का ठेका था, उसका ठेका रद्द कर दिया गया है. उन्होंने कहा कर्मचारी को घटना के बाद पकड़ लिया गया था और पुलिस को दे दिया गया है.
प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अस्पताल मामले को दबा रहा है. साथ ही जो FIR शुरू में दर्ज हुई उसमे हैरेसमेंट की धाराओं में केस दर्ज किया गया था. प्रदर्शन के बात रेप की धाराओं को जोड़ा गया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *