पाकिस्तान में हिंदू बच्ची से हैवानियत, गैंगरेप-मर्डर कर कचरे के ढेर पर फेंक दिया

पाकिस्तान में 11 साल की मासूम से हैवानियत का मामला सामने आया है. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बच्ची का पहले अगवा किया और फिर सामूहिक बलात्कार और कत्ल के बाद और लाश को कचरे के ढेर में फेंककर चले गए. यह घटना पाकिस्तान के कराची के लकी स्टार इलाके में घटी है.
सक्खर शहर का हिंदू धर्म का निवासी 6 महीने पहले मजदूरी के लिए परिवार के साथ कराची आया था. कराची के लिल्ली ब्रिज के सड़क के किनारे रह रहा था. पास ही कैंट बस टर्मिनल के सामने रेस्टोरेंट में खाना मांगने गई मासूम बस टर्मिनल का चौकीदार वकार अली और उसके दोस्तों के हाथों चढ़ गई.
पुलिस का कहना है कि 25 अगस्त को लकी स्टार इलाके में कूड़े के ढेर के पास एक बोरे में बंद नाबालिग लड़की का शव मिला और डॉक्टरों ने कहा कि बलात्कार के बाद उसकी हत्या की गई है. सदर पुलिस ने कहा कि शव मीर करम अली तालपुर रोड पर मिला.
कचरे के ढेर पर बंद बोरे में मिली लाश
डीआईजी-दक्षिण सैयद असद रजा ने कहा कि एक राहगीर ने पुलिस को बोरे में बंद शव के बारे में सूचना दी. पुलिस सर्जन सुम्मैया सैयद ने कहा कि करीब 11 वर्षीय अज्ञात लड़की का शव पोस्टमार्टम के लिए जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर लाया गया था. उन्होंने कहा, “शुरुआती पोस्टमार्टम जांच में यौन हिंसा की आशंका है.”
उन्होंने कहा कि सीरोलॉजी, डीएनए और नशा परीक्षण के लिए सभी स्वाब और नमूने एकत्र किए गए हैं और रिपोर्ट मिलने तक मौत के कारण को सुरक्षित रखा गया है. डीआईजी ने कहा कि पूछताछ के लिए आठ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने मामले की जांच के लिए सदर एसपी मजीदा हालेपोटा के नेतृत्व में एक विशेष टीम बनाई है.
डीआईजी ने कहा कि जांचकर्ताओं ने पीड़ित लड़की की पहचान कर ली है, जो हिंदू समुदाय से थी और अपनी मां के साथ लिली ब्रिज के नीचे रहती थी.
20 दिन पहले आई थी बच्ची
उन्होंने कहा कि पीड़ित लड़की और उसकी मां करीब 20 दिन पहले सुक्कुर से एक बीमार रिश्तेदार की देखभाल के लिए आई थीं. उसकी मां भी बीमार हो गई और शनिवार रात को इलाज के लिए जेपीएमसी गई थी. वह करीब 2 बजे पुल पर लौटी, लेकिन अपनी बेटी को नहीं ढूंढ पाई.
डीआईजी ने कहा कि पीड़ित लड़की मुफ्त खाना लेने के लिए पास के एक रेस्तरां में गई थी और ऐसा लग रहा है कि उसे वहीं से अगवा किया गया था. उन्होंने कहा कि अपराध स्थल से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि एक मोटरसाइकिल सवार ने शव को फेंका था. उन्होंने इस बात की संभावना जताई कि उसे जहर दिया गया था क्योंकि शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं थे.
इस बीच, सिंध के राज्यपाल कामरान टेसोरी और मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने नाबालिग के बलात्कार और हत्या का संज्ञान लिया और पुलिस को तत्काल कार्रवाई करने और इसमें शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *