पाकिस्तान: सेना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग, 10 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू जिले में लोग सरकार और सेना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. अपने खिलाफ उठी आवाज को दबाने के लिए पाकिस्तानी सेना ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर गोलीबारी की है. इसमें 10 लोगों की मौत हो गई है. घायलों का आंकड़ा 100 के पार है.
पाकिस्तान के बन्नू जिले में लोग सेना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. पुलिस का कहना है कि इस प्रदर्शन में खैबर पख्तूनख्वा के सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री बाल-बाल बचे हैं. हम लोगों के आतंक को कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे हैं.
सीनेटर मुश्ताक अहमद का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने बन्नू कैंट की चारदीवारी के पास आग लगाई. इसके बाद कैंट के अंदर घुस गए. ये लोग वहां रखी चीजों को नुकसान पहुंचा रहे हैं. कैंट के सुरक्षा कर्मचारियों पर हमला कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने कैंट के सुरक्षा कर्मियों से हथियार छीनने की कोशिश की. इसके बाद गोलीबारी की घटना हुई.
बन्नू जिले में लोगों ने क्षेत्र में बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ एक बड़ी रैली का आयोजन किया था. उनकी मांग है की कि सरकार क्षेत्र में शांति और सुरक्षा बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाए.
बन्नू घटना पर पाकिस्तानी पाक सेना का बयान
पाकिस्तानी सेना का कहना है कि सेना नागरिकों की रक्षक है. उन्हें नुकसान पहुंचाने के बारे में सोच भी नहीं सकते. पाकिस्तानी के सुरक्षा बल पूरी तरह से प्रशिक्षित हैं. आधुनिक हथियारों से लैस हैं. बेहद पेशेवर तरीके से काम करते हैं.
बन्नू घटना के दिन एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से भरे वाहन से हमला किया. इसके बाद दो आतंकी सैन्य परिसर में फंस गए. आतंकवादियों को खत्म करने के लिए एक ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इस दौरान क्रॉस-फायरिंग हो रही थी.
आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन के दौरान लोगों से घटनास्थल से दूर रहने के लिए कहा गया था. उधर, ब्लास्ट के बाद आतंकवादियों ने एक नागरिक वाहन पर गोलीबारी की, जिसमें महिलाएं घायल हो गईं.
आतंकवादी ने सुरक्षाबलों की दो मंजिला इमारतों में से एक पर कब्ज़ा कर लिया था और गोलीबारी कर रहा था. इस इमारत के पीछे एक बाजार और बस स्टैंड है. 24 घंटे तक चले ऑपरेशन में 8 सैनिक मारे गए. 10 आतंकवादियों को मार गिराया गया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *