पाकिस्तान से लेकर बांग्लादेश पर क्या बोले राहुल गांधी, बताया भारत के देश से कैसे रिश्ते

कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी इस समय अमेरिका के दौरे पर गए हुए हैं. इस दौरान राहुल गांधी से वॉशिंगटन में एक इंटरव्यू में पाकिस्तान और भारत के रिश्ते को लेकर सवाल किया गया. उनसे पूछा गया, पाकिस्तान के साथ भारत के कैसे रिश्ते हैं, क्या कश्मीर के मुद्दे की वजह से दोनों देश एक साथ नहीं आ पाते?
इस सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा, नहीं, ऐसा नहीं है, हमारे देश में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान शह देता है, जिसकी वजह से ही दोनों देश एक साथ नहीं आ पाते. हम यह बिल्कुल भी स्वीकार नहीं करेंगे कि पाकिस्तान हमारे देश में आतंकवाद फैलाए, पाकिस्तान की इस हरकत को स्वीकार नहीं किया जाएगा और जब तक वो ऐसा करते रहेंगे दोनों देशों के रिश्तों के बीच समस्याएं बनी रहेंगी.

#WATCH | Washington DC, USA: On the India-Pakistan relationship, Congress leader and LoP in Lok Sabha Rahul Gandhi says, “Pakistan’s instigation of terrorism in our country is holding the two countries back. We simply are not going to accept Pakistan carrying out terrorism in our pic.twitter.com/H0WRZoJnPd
— ANI (@ANI) September 10, 2024

बांग्लादेश को लेकर क्या कहा?
राहुल गांधी ने बांग्लादेश और भारत के रिश्तों पर बात करते हुए कहा, बांग्लादेश के साथ हमारे संबंध काफी पुराने हैं, हाल ही में बांग्लादेश से हिंदू समुदाय के लोगों के साथ अत्याचार की घटनाएं सामने आईं, कुछ लोगों के घरों में आग लगा दी गईं और घर जला दिए गए, जिसकी तरफ इशारा करते हुए राहुल गांधी ने कहा, मुझे लगता है कि बांग्लादेश में चरमपंथी तत्वों को लेकर भारत में चिंताएं हैं. हालांकि, मुझे विश्वास है कि बांग्लादेश में चीजें सामान्य हो जाएंगी और हम मौजूदा सरकार या किसी अन्य सरकार के साथ संबंध मजबूत बनाए रख पाएंगे.
बांग्लादेश में पिछले कुछ महीनों में काफी हलचल मची है. देश में तख्ता पलट हो गया, 15 साल से सत्ता में काबिज पूर्व पीएम शेख हसीना को देश छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा, जिसके बाद अब देश में मोहम्मद यूनुस की कमान में अंतरिम सरकार का गठन कर लिया गया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *