पाकिस्तान: स्वतंत्रता दिवस के पहले अशांति फैलाने की कोशिश…बलूचिस्तान के कई इलाकों में हुआ हमला

पाकिस्तान में जहां एक तरफ सभी स्वतंत्रता दिवस के आयोजनों में जुटा हुआ था तो वहीं एक दिन पहले कुछ संदिग्ध हमलावरों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया. इन हमले में कुछ व्यक्ति की मौत हो गई और लोगों के घायल होने की भी खबर है, पुलिस ने बताया कि इस हमले में बच्चे भी घायल हुए हैं. क्वेटा में किए गए हमले में हमलावरों ने एक गर्ल्स स्कूल को भी निशाना बनाया.
क्वेटा बलूचिस्तान में मंगलवार यानी 13 अगस्त को कई अलग-अलग जगहों पर हमले हुए. जिनमें से एक हमला रेलवे स्टेशन के पास एक होटल पर किया गया और दूसरा हमला रेलवे स्टेशन को जॉइंट रोड से जोड़ने वाले पुल के पास किया गया है. पुलिस ने बताया कि इस हमले में पांच बच्चों समेत सात लोग घायल हो गए है. घायल लोगों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस सुरक्षा बलों ने घटना की जांच करने के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाश में जुट गई है.
झंडे की दुकान पर किया हमला
इसके अलावा भी कई अन्य जगहों पर ग्रेनेड से हमले किए गए, जिसमें भी कई लोगों की मौत की खबर है और कई लोग घायल भी हुए हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक बाइक पर सवार ने स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले झंडा की एक दुकान को निशाना बनाया और उस पर ग्रेनेड फेंक दिया. दुकान पर हुए हमले में दुकान के मालिक के साथ उसका भाई और सात अन्य लोग घायल हो गए. आनन-फानन में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई, पुलिस ने बताया कि मृतक व्यक्ति की पहचान इरफानुल्लाह के रूप में हुई है.
गर्ल्स स्कूल और घर पर फेंका ग्रेनेड
पाकिस्तान इस साल 77 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. दुकान के अलावा मंगलवार की ही सुबह सरियाब रोड इलाके में मुनीर मेंगल रोड पर स्थित एक गर्ल्स हाई स्कूल में भी ग्रेनेड से हमला किया गया. जानकारी के मुताबिक, संदिग्ध हमलावरों ने गेट की तरफ से स्कूल पर ग्रेनेड फेंका, जिससे स्कूल की बिल्डिंग का एक हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.इश हमले में स्कूल के चौकीदार के घायल होने की सूचना मिली है, जो कि अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती है. पुलिस ने उसी दिन के अन्य घटना की जानकारी साझा करते हुए बताया कि देर रात क्वेटा के किल्ली देबा इलाके को दो घरों में भी ब्लास्ट का घटना हुई है, जिसमें 2 लोग मारे गए और तीन लोग घायल हो गए है. पुलिस ने कहा कि जांच में पता चला कि हमलावरों ने तीन ग्रेनेड फेंके थे, जिसमें से दो घरों पर और एक पार्किंग में जाकर गिरी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *