पाकिस्तान: PTI समर्थक और पुलिस के बीच हिंसक झड़प, कई लोग जख्मी

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई. पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर आंसू गैस के गोले छोड़े साथ ही उन पर गोलीबारी भी की. बताया जा रहा है कि इस दौरान जमकर पत्थरबाजी भी की गई जिसमें पुलिस अधिकारियों समेत 8 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. वहीं एसएसपी भी गंभीर रूप से घायल हो गए.
इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर ने तहरीक-ए-इंसाफ के आयोजकों से किसी भी हालत में रैली खत्म करने को कहा था. जिसके बाद हालात बिगड़ गए और पत्थरबाजी शुरू हो गई. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने गोलीबारी शुरू की. इस झड़प में कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए.
इमरान खान की रिहाई के लिए थी रैली
दरअसल पार्टी इमरान की रिहाई के लिए समर्थन हासिल करने के लिए आज रैली कर रही थी, जो पिछले अगस्त से जेल में बंद हैं. जिला प्रशासन द्वारा पीटीआई को रैली के लिए शाम 7 बजे तक का समय दिया गया था. इस संबंध में जलसा आयोजकों को विधिवत सूचना दे दी गई. उन्हें बताया गया था कि एनओसी शर्तों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. रैली में इमरान समर्थकों की भारी भीड़ जुटी थी.
PTI कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झड़प
जब रैली का समय खत्म हुआ तो पुलिस ने आयोजकों और कार्यकर्ताओं से जाने के लिए कहा, जिसके बाद हालात बिगड़ गए और पत्थरबाजी शुरू हो गई. कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झड़प शुरू होने के बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और फायरिंग शुरू की. पीटीआई ने पुलिस फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किया है. इस घटना के बाद मौके पर भगदड़ मच गई. फिलहाल इस्लामाबाद आने के सारे रास्ते को बंद कर दिए गए हैं.
वहीं पाकिस्तान के पीटीआई के नेता फवाद चौधरी ने पुलिस फायरिंग में कई समर्थकों की मौत का दावा किया है. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में मार्शल लॉ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. उन्होंने कहा, रैली में आए लोगों पर पुलिस ने फायरिंग की.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *