पार्टनर का मूड चुटकियों में होगा ठीक, बस ट्राई कर लें ये ट्रिक्स

रिश्ते में प्यार जितना जरूरी होता है, कहते हैं कि नोक-झोंक भी उतनी ही जरूरी होती है, क्योंकि रूठने-मनाने के इस सिलसिले से ही दो लोगों को एक दूसरे की अहमियत का अहसास होता है और बॉन्डिंग भी मजबूत होती है, लेकिन इन छोटी-छोटी बातों को अपने रिश्ते को मजबूत बनाने दें न कि कमजोर, इसलिए जब पार्टनर रूठ जाए तो उसे मनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़नी चाहिए. आपका पार्टनर गुस्सा हो जाता है और आप काफी परेशान हो जाते हैं तो कुछ सिंपल ट्रिक्स को फॉलो कर सकते हैं.
लव पार्टनर से गुस्सा होने और उसे मनाने की बात ही अलग होती है. यही खट्टी-मीठी यादें रिश्ते को आगे लेकर जाती हैं और वक्त के साथ बॉन्डिंग मजबूत होती जाती है. हालांकि पार्टनर रूठ जाए और आप ये कहें कि वो तो मान ही नहीं रहा है तो आप नहीं मनाएंगे…ऐसे में दूरियां बढ़ सकती हैं. तो चलिए सिंपल टिप्स जान लेते हैं पार्टनर को मनाने के.
पार्टनर के लिए गाना गुनगुनाए
आपका लव पार्टनर अगर गुस्सा हो गया है तो उसके लिए कोई अच्छा सा लव सॉन्ग गुनगुना सकते हैं. इसके लिए जरूरी नहीं है कि आप एक बेहतरीन सिंगर हो. अगर आप बुरा भी गाते हैं, तब भी पार्टनर के चेहरे पर मुस्कान जरूर आ जाएगी.
बात को सुलझाने की कोशिश करें
अगर पार्टनर किसी ऐसे मुद्दे पर गुस्सा हुआ है, जहां आपके और उसके विचार नहीं मिलते हैं तो सबसे पहले आप खुद भी गुस्से में रिएक्ट करने से बचें. पार्टनर से बात करें और मुद्दे को शांति से सुलझाने की कोशिश करें. उसका पॉइंट भी जानें, जिससे बीच का सॉल्यूशन निकाला जा सके.
तारीफ से बन जाएगी बात
पार्टनर की तारीफ करना भी कभी-कभी मनाने के लिए काफी हो जाता है, अगर इतने में बात नहीं बनती है तो पार्टनर की पसंदीदा चीज उसे खिलाएं, जैसे चॉकलेट, आइसक्रीम, या गोलगप्पे. पार्टनर को आपके हाथ का कुछ अच्छा लगता है तो बनाकर खिला सकते हैं.
फूल से बढ़िया कुछ नहीं
रूठे हुए पार्टनर को मनाने के लिए ज्यादा महंगे गिफ्ट की जरूरत नहीं होती है, बस उसे आप प्यार से गुलाब लाकर दे सकते हैं. पार्टनर को फूलों का गजरा पसंद हो तो वो लाकर दे सकते हैं. इसके साथ ही में एक सॉरी नोट भी दे सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *