पीएम मोदी ने झारखंड को दी कई सौगातें, बोले, रांची में एक बहन ने जाहवा से किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय झारखंड के दौरे पर हैं, जहां पीएम मोदी ने जनता को कई सौगातें दीं. उन्होंने कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया और साथ ही एक फाउंडेशन की आधारशिला भी रखी. इसी दौरान पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज सुबह जब मैं रांची के एयरपोर्ट पर पहुंचा. तब एक बहन ने कर्मा पर्व के प्रति इस जाहवा से मेरा स्वागत किया. इस पर्व में बहनें अपने भाई की सुरक्षा की कामना करती हैं. मैं झारखंड के लोगों को कर्मा पर्व की बधाई देता हूं.
पीएम मोदी ने आज झारखंड को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी है. उन्होंने टाटानगर में 6 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई. पीएम मोदी ने कहा कि छह नई वंदे भारत ट्रेनें 660 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाएं, कनेक्टिविटी और यात्रा सुविधाओं का विस्तार, हजारों लोगों को पक्का घर, इन परियोजनाओं के लिए मैं झारखंड के लोगों को बधाई देता हूं.

#WATCH | Jharkhand: PM Modi says, “This morning, when I reached Ranchi Airport, a sister welcomed me with a ‘Jahva’, a sign of Karma festival. Sisters pray for their brother’s well-being in this festival…” pic.twitter.com/hcRnYfHsiH
— ANI (@ANI) September 15, 2024

32 करोड़ की पहली किस्त
उन्होंने आगे कहा कि पूर्वी भारत में रेल सेवाओं के विस्तार से पूरे क्षेत्र का विकास होगा. झारखंड के लिए रेलवे विकास का बजट 7000 रुपये है अगर हम इसकी तुलना 10 साल पहले के बजट से करें तो यह 16 गुना ज्यादा है. पीएम मोदी ने वर्चुअली ही झारखंड के लगभग 32 हजार लाभार्थियों के पक्का घर बनाने के लिए स्वीकृति पत्र प्रदान किए. 32 करोड़ की पहली किस्त का 8 हजार लाभार्थियों के बैंक में सीधे डिजिटल ट्रांसफर किया.

#WATCH | Jharkhand: PM Modi distributes sanction letters to Pradhan Mantri Awas Yojana- Gramin (PMAY-G) beneficiaries in Tatanagar, Jharkhand. He also released the 1st instalment of assistance to the beneficiaries. pic.twitter.com/Y3YKNgcsIp
— ANI (@ANI) September 15, 2024

‘हजारीबाग टाउन कोचिंग डिपो’
इस पर पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हजारों लोगों को पक्का घर बनाकर दिया गया है. साथ ही उन्होंने झारखंड के देवघर जिले में मधुपुर बाईपास लाइन और ‘हजारीबाग टाउन कोचिंग डिपो’ की आधारशिला रखी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कुरकुरा-कनारोन दोहरीकरण परियोजना भी राष्ट्र को समर्पित की, जो बंडामुंडा-रांची एकल लाइन खंड और रांची, मुरी एवं चंद्रपुरा स्टेशन के माध्यम से गुजरने वाले राउरकेला-गोमोह मार्ग का हिस्सा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *