पीटी टीचर ने बड़े-बड़े खिलाड़ियों के सामने मचाई तबाही, राहुल द्रविड़ तक देखते रह गए, ऐसे जिताया फाइनल मैच

तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2024 का खिताब रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली डिंडीगुल ड्रैगन्स के नाम रहा. डिंडीगुल ड्रैगन्स ने लीग के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल मैच भी बहुत आसानी से जीता. इस सीजन में रविचंद्रन अश्विन में का बल्ला जमकर चला, लेकिन फाइनल में उनकी टीम की जीत की हीरो एक पीटी टीचर बना. ये पीटी टीचर पूरे सीजन फ्लॉप रहा था, लेकिन सही समय पर इस खिलाड़ी ने वापसी की और टीम को चैंपियन बनाया.
पीटी टीचर से क्रिकेटर बना ये खिलाड़ी
डिंडीगुल ड्रैगन्स का फाइनल मैच में लाइका कोवाई किंग्स की टीम से सामने हुआ था. मुकाबले में पहले खेलते हुए लाइका कोवाई किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 129/7 का स्कोर बनाया था, जवाब में डिंडीगुल ड्रैगन्स ने 18.2 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाकर ट्रॉफी अपने नाम की. इस दौरान ऑलराउंडर सरथ कुमार की ओर से एक विस्फोटक पारी देखने को मिली. सरथ कुमार ने 15 गेंद पर तेजी से 27 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को 19वें ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया.
बता दें, 33 साल के सरथ कुमार एक पीटी टीचर रह चुके हैं. वह फाइनल मैच में कंधे की चोट होने के बावजूद भी खेले और टीम के लिए एक बड़े मैच विनर साबित हुए. अश्विन ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर इस खिलाड़ी के बारे में बात की और वह जमकर तारीफ करते हुए नजर आए. इस दौरान आर अश्विन ने ही बनाया कि वह एक समय पीटी टीचर हुआ करते थे.
आर अश्विन ने किया बड़ा खुलासा
टीएनपीएल 2024 के फाइनल के बारे में बात करते हुए अश्विन मे खुलासा किया कि कुमार ने कंधे की चोट के कारण थ्रो करने में सक्षम नहीं होने के बावजूद मैच खेला. उन्होंने यह भी बताया कि कैसे वह सीजन में 33 साल के खिलाड़ी की फॉर्म से नाखुश थे. अश्विन ने कहा, ‘पीटी टीचर के नाते वह जहां तक ​​पहुंचे हैं, उनकी कहानी अविश्वसनीय है. इस साल, मैंने सरथ से कहा कि आपने पिछले साल अच्छा खेला था. इस साल आप पिछले साल की तुलना में खराब खेल रहे हैं. आपको सुधार करना होगा सरथ.
अश्विन ने आगे कहा, ‘उसने मुझे फाइनल में एक मौका देने के लिए कहा. लेकिन पिछले साल उसे कंधे की समस्या थी. मैंने उससे पूछा कि उसे कहां रखा जाए क्या हमें किसी और का किरदार निभाना चाहिए? लेकिन मुझे सरथ पर भरोसा था कि वह 9 गेंदों में 20 रन बनाएगा. जब मैंने उससे पूछा कि वह थ्रो कैसे मारेगा, तो उसने कहा, इसे मुझ पर छोड़ दो, मैं अपना सब कुछ लगा दूंगा. हम टूर्नामेंट में कैच छोड़ते रहे, लेकिन उसने एक अलग स्तर पर कैच भी पकड़ा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *