पुतिन से लोहा लेता है ये शख्स, रूस में है बैन…जानिए पीएम मोदी पर क्या कहा?

रूस और यूक्रेन के बीच जंग को दो साल से ज्यादा हो गए हैं, साल 2022 में शुरू हुए इस युद्ध में कई जानें गईं, कई परिवार तबाह हुए, इमारतों ने अपनी पहचान खो दी, 2022 में शुरुआती हमलों में ध्वस्त हुई इमारतें आज भी वैसी ही हैं, तबाही के निशान देखे जा सकते हैं.
इस बीच सोमवार को कीव में अचानक ब्लैकआउट की खबरें आईं और कम से कम 15 क्षेत्र से दर्जनों लोग इससे प्रभावित हुए. टीवी 9 ने मौजूदा हालात जानने के लिए कीव के एक प्रसिद्ध चैनल के वरिष्ठ पत्रकार जेसन जय स्मार्ट से बातचीत की, जिन्होंने बताया कि सुबह के बाद अब स्थिति वापस से सामान्य हो रही है.
2010 से पुतिन ने मुझे बैन किया है
जेसन पेशे से पत्रकार हैं और इस वक्त कीव के एक जाने माने प्रतिष्ठित चैनल में काम करते हैं. इन्होंने टीवी 9 भारतवर्ष से बातचीत के दौरान बताया कि 2010 में ये अलग-अलग संस्थाओं के साथ बतौर फ्रीलांसर काम करते थे, इस दौरान इन्होंने रूस और पुतिन के खिलाफ कई खबरें कीं, जिसके बाद इन्हें पूरे रूस से ही बैन कर दिया गया. जेसन ने कहा कि पुतिन का साफ संदेश था कि जो मेरे खिलाफ बोलेगा या लिखेगा उसे देश भर से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा.
रूस ने की बमबारी
जेसन ने बताया कि सोमवार का दिन ब्लैकआउट से हुआ, कई चैनल लाइव के दौरान ब्लैकआउट हो ग. रूस ने फिर से बमबारी की जिसमें काफी नुकसान हुआ. हालांकि, जब हमारी और जेसन की बातचीत हो रही थी, तब हालात सामान्य होने लगे थे. उन्होंने कहा, रूस यूक्रेन में जबरदस्ती घुसना चाह रहा है, जब तक वो यहां से नहीं जाएगा, युद्ध नहीं खत्म होगा.
पीएम मोदी का आना सकारात्मक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अगस्त को यूक्रेन के दौरे पर थे, जिस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति जेलेंस्की से मुलाकात की और शांति का संदेश दिया. जेसन ने बातचीत के दौरान बताया कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी का यहां आना बहुत सकारात्मक रहा, और यहां के लोग पीएम मोदी को बहुत पसंद करते हैं.
कई अवॉर्ड मिले
पुतिन से लोहा लेने के लिए जेसन को कई अवॉर्ड मिल चुके हैं, बीते हफ्ते यूक्रेन की आर्म्ड फोर्स ने जेसन को सम्मानित किया, इस जंग में सेना का साथ देने के लिए जेसन को कई अवॉर्ड मिले.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *