पुल बनाने वाली कंपनी के ठिकानों पर रेड, पटना-दिल्ली में ED का एक्शन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पुल निर्माण करने वाली कंपनी एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी (SP Singla Construction Company) जो कि हाल के दिनों में विवादों में भी रही, उस पर बड़ा एक्शन लिया है. ईडी ने शुक्रवार सुबह कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की. ईडी की यह छापेमारी पटना समेत दिल्ली में भी हुई. ईडी की सुबह-सुबह हुई इस छापेमारी से हड़कंप मच गया.
ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में यह छापेमारी की है. सिंगला कंपनी ने बिहार में आठ पुल बनाए हैं. जिनमें से
1700 करोड़ की लागत से पिछले साल कंपनी भागलपुर के अगुवानी घाट पर पुल बनवा रही थी जो कि दो बार ढह गया था. जिसके बाद यह कंपनी सुर्खियों में आई थी. सिंगला कंपनी को बिहार में 9 हजार करोड़ का अलग अलग ठेका मिला था.
ईडी की टीम ने की छापेमारी
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत पर ईडी की टीम ने एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठिकानों पर रेड की. पटना के अलावा दिल्ली में भी कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की गई. सुबह-सुबह हुई इस छापेमारी के चलते हड़कंप मच गया था. न सिर्फ कंपनी के क्षेत्रीय कार्यालय बल्कि प्रोजेक्ट कार्यालयों में भी छापेमारी की जा रही हैं. ईडी की टीम ठिकानों पर दस्तावेजों की जांच पड़ताल कर रही है.
2023 में गिरा था पुल
साल 2015 में कंपनी ने बिहार के भागलपुर में पुल निर्माण का काम शुरू किया था, जो कि साल 2019 में पूरा किया जाना था. लेकिन वो पूरा नहीं किया जा सका. जिसके बाद पुल निर्माण का काम चल ही रहा था कि साल 2023 के जून के महीने में पुल गिर गया था. इस पुल की लागत 1,700 करोड़ रुपये थी, लेकिन पुल का एक हिस्सा निर्माण के दौरान ही गिर गया था, जिसके बाद से ही कंपनी पर सवाल खड़े होने लगे थे और यह मामला हाई कोर्ट तक पहुंच गया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *