पूरी रात बालों से कीड़े निकालते रहे… जेल में कैसे रह रहे इमरान खान, पत्नी बुशरा बीबी ने बताई स्थिति

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी जेल में बंद हैं. पिछले साल अगस्त में भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तारी के बाद से रावलपिंडी की अदियाला जेल में वो दोनों बंद हैं. इमरान खान पर 200 से अधिक मामले दर्ज हैं और उनमें से कुछ में उन्हें दोषी ठहराया गया है. जिसके बाद अब बुशरा बीबी ने आरोप लगाया है कि जेल में इमरान खान की जान को खतरा है. बुशरा बीबी ने शनिवार को रावलपिंडी की अदियाला जेल में अपने शोहर की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता व्यक्त की और कई गंभीर आरोप लगाए हैं.
बुशरा बीबी ने आरोप लगाया कि उनके पति इमरान खान को जेल में खराब हालातों में रखा जा रहा है और उन को दूषित खाना दिया जा रहा है. पाकिस्तान के एक पत्रकार को इंटरव्यू देते हुए बुशरा बीबी ने कहा कि उन्हें अपनी जान को लेकर भी डर लगता है. साथ ही बुशरा बीबी ने कहा कि इमरान खान की जिंदगी जेल के अंदर खतरे में है और इससे पहले भी इमरान खान को जेल के अंदर कथित तौर पर जहर दिया गया था.
बुशरा बीबी ने लगाए गंभीर आरोप
बुशरा बीबी ने कहा कि उन्होंने इमरान खान को जेल में जहर दिए जाने का आरोप लगाया था लेकिन कोर्ट ने अभी तक इस बात की कोई पड़ताल नहीं की है. जेल की स्थितियों के बारे में बताते हुए बुशरा ने आरोप लगाया कि इमरान खान को गंदे हालात में रखा जा रहा है और उन को खाने के लिए दूषित खाना दिया गया. उन्होंने कहा कि जब अटॉक जेल में उन की मुलाकात पति से हुई थी तब वो काफी थके हुए और कमजोर दिखाई दे रहे थे. बुशरा बीबी ने कहा कि जेल में इतनी गंदगी है कि इमरान खान को पूरी रात भर अपने बालों में से कीड़े निकालने पड़े.
बाकी कैदियों को VIP ट्रीटमेंट
बुशरा ने कहा कि राजनीतिक कैदियों की तुलना में उन लोगों को बेहतर ट्रीटमेंट मिलता है जिनको दोषी ठहराया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि बाकी कैदियों को वीआईपी ट्रीटमेंट मिलता है जबकि इमरान खान को बुनियादी सुविधाओं तक से दूर रखा गया है, उन्हें बुनियादी जरूरतों के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है.
खाने में मिलाया गया टॉयलेट क्लीनर
बुशरा बीबी दावा किया कि उन के खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाया गया था. साथ ही पत्रकार के साथ बातचीत खत्म करते हुए बुशरा बीबी ने एक बार फिर दोहराया कि उन के और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के ऊपर लगाए गए सारे आरोप मनगढ़ंत थे. हालांकि पाकिस्तानी अदालत ने शनिवार को इमरान खान और बुशरा को गैर-इस्लामिक विवाह मामले में बरी कर दिया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *