पैट कमिंस ने अमेरिका की T20 लीग में उतरते ही मचाया हड़कंप, 21 शतक ठोकने वाले बल्लेबाज को बनाया पहला शिकार

पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलियाई टीम से जरूर ब्रेक मिला है. पर उनका काम चालू है. बतौर गेंदबाज कमिंस का काम है विकेट चटकाना, जो वो बखूबी कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ चुनी गई व्हाइट बॉल सीरीज की ऑस्ट्रेलियाई टीम से आराम मिलने के बाद पैट कमिंस पहुंच गए अमेरिका, जहां T20 फॉर्मेट में खेली जा रही मेजर लीग क्रिकेट के अपने पहले ही मैच में उन्होंने हड़कंप मचा दिया. अब जब पहला ही शिकार कमिंस एक ऐसे बल्लेबाज का करेंगे, जिसने 21 शतक ठोक रखे हों तो हड़कंप तो मचेगा ही. मेजर लीग क्रिकेट में कमिंस सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न का हिस्सा हैं.
MLC 2024 में 15 जुलाई को सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न का मुकाबला सिएटल ओरकास से था. ये सैन फ्रांसिस्को टीम का भले ही इस सीजन में चौथा मैच था, लेकिन पैट कमिंस के लिए ये उनका इस लीग में पहला मुकाबला था. मुकाबले में पहले सैन फ्रांसिस्को ने ही बल्लेबाजी की, जिसमें नाबाद रहते हुए पैट कमिंस ने भी 6 रन का योगदान दिया. लेकिन, ये तो सब जानते ही हैं कि कमिंस को जिसमें महारत है वो उनकी गेंदबाजी है. ऐसे में जब हाथ में गेंद आई तो असर भी दिख गया.
सैन फ्रांसिस्को की टीम का हिस्सा हैं कमिंस
सैन फ्रांसिस्को से मिले 166 रन के लक्ष्य का पीछा करने सिएटल ओरकास की ओर से उसके ओपनर रियान रिकेल्टन और शेहान जयसूर्या उतरे. दोनों ने क्रीज पर उतरकर रंग जमा दिया और शायद सिएटल ओरकास की जीत का माहौल भी बनाते दिख रहे थे. सैन फ्रांसिस्को के गेंदबाज लियाम प्लंकेट ने रिकेल्टन को आउट कर साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद क्विंटन डिकॉक भी आकर सस्ते में चले गए. लेकिन खतरा अभी टला नहीं था क्योंकि ताबड़तोड़ हमला कर रहे शेहान जयसूर्या क्रीज पर ही थे.
पैट कमिंस ने शेहान जयसूर्या को बनाया पहला शिकार
सैन फ्रांसिस्को पर मंडराते इस खतरे को खत्म किया पैंट कमिंस को. उन्होंने शेहान जयसूर्या का शिकार कर मेजर लीग क्रिकेट में अपना पहला विकेट चटकाया. शेहान जयसूर्या ने 37 गेंदों पर 145.94 की स्ट्राइक रेट से 54 रन जड़े, जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. वो जिस अंदाज में खेल रहे थे, अगर कुछ देर और टिक जाते तो मैच को सैन फ्रांसिस्को टीम की पहुंच से दूर ले जा सकते थे. पैट कमिंस की मैच में ओवरऑल गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 4 ओवर में 35 रन दिए और 1 विकेट लिया.
घरेलू क्रिकेट में ठोके 21 शतक
श्रीलंका की क्रिकेट टीम में ज्यादा मौके नहीं मिलने से त्रस्त होकर शेहान जयसूर्या 2021 में अपने पूरे परिवार के साथ अमेरिका में जाकर बस गए अब वहीं क्रिकेट खेलने लगे. अमेरिका जाने से पहले श्रीलंका के लिए उन्होंने 12 वनडे और 18 T20 खेले. श्रीलंका में और श्रीलंका के लिए क्रिकेट खेलने के दौरान उन्होंने 21 शतक के साथ 10000 से ज्यादा रन जड़े हैं. इन 21 शतकों में 11 उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगाए. 9 लिस्ट ए क्रिकेट में जड़े हैं. जबकि, 1 शतक उनके नाम T20 में दर्ज है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *