पैर की चोट भी नहीं रोक सकी, बैसाखी के सहारे मैदान पर दौड़ा ये क्रिकेटर, दिल जीत लेगा ये Video

खेल कोई भी हो, उसमें जीत के लिए सभी खिलाड़ी अपना पूरा दम झोंक देते हैं. सफलता फिर भी हर किसी को नहीं मिलती. जिसको मिलती है उसके लिए इससे बढ़कर खुशी कोई नहीं होती. जीत की ये खुशी उस वक्त किसी भी तरह के दुख और दर्द को भुला देती है. क्रिकेट के मैदान पर भी कई ऐसे उदाहरण दिखे हैं, जहां खिलाड़ियों ने चोट के बावजूद टीम के लिए जान लड़ाई और जीत में मदद की. अगर किसी को यकीन न हो तो वो इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम बैंटन को देख सकता है, जिनका पैर टूट गया लेकिन फिर भी वो टीम को बचाने आए और फिर जब बिल्कुल आखिरी मिनटों में टीम को रोमांचक जीत मिली तो वो उसी टूटे पैर के साथ मैदान पर दौड़ने लगे.
आखिरी मिनटों में मिली जीत
इंग्लैंड की काउंटी चैंपियनशिप में गुरुवार की शाम समरसेट ने रोमांचक मुकाबले में सरे को 112 रन से हरा दिया. इस मुकाबले का फैसला आखिरी दिन के बिल्कुल आखिरी मिनटों में हुआ, जब सरे ड्रॉ हासिल करने के करीब थी. आखिर 5-6 मिनट में समरसेट को सिर्फ एक विकेट की जरूरत थी, जब बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच ने आखिरी बल्लेबाज को आउट कर दिया और टीम को रोमांचक जीत दिलाई.

Cricket #SOMvSUR#WeAreSomerset pic.twitter.com/S7IrAEMezz
— Somerset Cricket (@SomersetCCC) September 12, 2024

टूटे पैर से दौड़े बैंटन
उस आखिरी विकेट के साथ ही मैदान पर मौजूद समरसेट के सारे खिलाड़ी जैक लीच की ओर दौड़ पड़े, जबकि ड्रेसिंग रूम से भी टीम के अन्य खिलाड़ी खुशी में झूम उठे और मैदान पर उतर आए. जश्न में डूबे इन खिलाड़ियों के बीच टॉम बैंटन ने सबको चौंका दिया. पिछले 2 दिनों से टूटे पैर के कारण परेशान बैंटन बैसाखियों के सहारे दौड़ने लगे. शायद ही किसी ने सोचा होगा कि लंगड़ाते हुए भी बैंटन इस हालत के बावजूद मैदान पर उतरेंगे लेकिन जीत की खुशी ने इस खिलाड़ी के सारे दर्द को कुछ वक्त के लिए दूर कर दिया था.

Iconic #SOMvSUR#WeAreSomerset pic.twitter.com/XMHp6JZEIO
— Somerset Cricket (@SomersetCCC) September 12, 2024

चोट के बावजूद खेली जुझारू पारी
वैसे बैंटन का इस तरह दौड़ना उनकी टीम और मैदान में मौजूद दर्शकों के लिए बिल्कुल भी हैरानी भरा नहीं रहा होगा क्योंकि एक दिन पहले ही इस बल्लेबाज ने ऐसी हालत में ही एक दमदार पारी खेली थी. बैंटन ने मैच की पहली पारी में शानदार शतक जमाया था और 132 रन बनाए थे लेकिन दूसरी पारी से पहले ही उनके टखने में चोट लग गई थी, जिसके कारण वो अपनी पोजिशन पर बैटिंग के लिए नहीं आए. फिर जब समरसेट ने 153 रन पर 9 विकेट गंवा दिए थे तो टीम को बचाने के लिए बैंटन आखिरी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरे और जैक लीच के साथ मिलकर 71 रनों की अहम साझेदारी कर डाली. बैंटन ने 65 गेंदों में तेजी से 46 रन की जुझारू पारी खेली और टीम को 224 रन तक पहुंचाया जो जीत के लिए काफी साबित हुआ.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *