पोस्टपोन के चक्कर में कहीं Ajay Devgn की इस फिल्म के साथ हो न जाए खेल! इस साल इन 2 फिल्मों को हो चुका है भारी नुकसान

Ajay Devgn की इस साल अबतक 3 फिल्में आ चुकी हैं. इसमें ‘शैतान’, ‘मैदान’ और ‘औरों में कहां दम था’ शामिल हैं. जबकि, एक फिल्म दिवाली पर रिलीज होने वाली है, जो है- ‘सिंघम अगेन’. इस साल के एंड में एक और पिक्चर आने वाली थी Raid 2. अब पता लगा कि इसे भी पोस्टपोन कर दिया गया है. फरवरी 2025 में यह फिल्म रिलीज होगी. पर ऐसा पहली बार नहीं हो रहा, जब अजय देवगन की फिल्मों की रिलीज डेट को आगे बढ़ाया गया हो. उनकी इस साल 5 फिल्में पोस्टपोन हो चुकी है. इसके बाद नई रिलीज डेट के साथ तीन रिलीज हो चुकी है. एक दिवाली पर होगी और एक अगले साल के लिए शेड्यूल है.
फिल्मों की रिलीज को आगे बढ़ाने का अजय देवगन को काफी नुकसान भी हुआ है. उनकी फिल्म ‘मैदान’ बुरी तरह से पिट गई थी. हालांकि, यह फिल्म एक-दो बार नहीं, बल्कि कई बार पोस्टपोन होने के बाद रिलीज हुई है. ऐसा ही कुछ ‘औरों में दम कहां था’ के साथ भी हुआ था. दोनों ही फिल्मों को नुकसान झेलना पड़ा है. लेकिन ‘मैदान’ को क्रिटिक्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिला था.
पोस्टपोन के चक्कर में कहीं फंस न जाए एक और फिल्म
#. मैदान: साल 2020 में ही अजय देवगन की ‘मैदान’ रिलीज होने वाली थी. पर लगातार इसकी रिलीज डेट को टाला गया. 8 बार फिल्म पोस्टपोन होने के बाद 9वीं बार इसे रिलीज किया गया. हालांकि, जब ‘मैदान’ रिलीज हुई तो इसे काफी तारीफ मिली. लेकिन ऑडियंस ने पिक्चर को रिजेक्ट कर दिया. हालांकि, इस फिल्म के साथ ही अक्षय कुमार की ‘बड़े मियां छोटे मियां’ भी आई थी. दोनों फिल्मों को क्लैश का नुकसान झेलना पड़ा था. दोनों ही पिक्चर फ्लॉप हुई थी.
#. औरों में कहां दम था: अजय देवगन की फिल्म पहले 5 जुलाई को रिलीज होने वाली थी. लेकिन बाद में इसे पोस्टपोन कर दिया गया. दरअसल इस फिल्म को एक्जीबिटर और डिस्ट्रीब्यूटर्स के कहने पर आगे बढ़ाया गया था. इस महीने पहले ही कई बड़ी फिल्में आने वाली थी. साथ में और भी रिलीज थी, तो सिंगल स्क्रीन पर फिल्म को ज्यादा से ज्यादा शोज मिल पाए इसलिए ऐसा फैसला लिया गया. बावजूद इसके यह फिल्म पिट गई.
#. सिंघम अगेन: रोहित शेट्टी की यह फिल्म पहले 15 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली थी. पर अब दिवाली पर आएगी. मेकर्स का कहना है कि काम पूरा न होने के चलते पोस्टपोन किया गया है. हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि ‘पुष्पा 2’ से डरकर ऐसा फैसला लिया गया है. इस फिल्म के पोस्टपोन होने के बाद Pushpa 2 की रिलीज को भी आगे बढ़ा दिया गया था. अब ‘सिंघम अगेन’ दिवाली पर आएगी. इसका क्लैश कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘भूल भुलैया 3’ से होगा.
# रेड 2: अजय देवगन की यह फिल्म इसी साल 15 नवंबर को आने वाली थी. पर अब इसे भी पोस्टपोन कर दिया गया है. उसी वक्त अजय देवगन की दूसरी फिल्में आ रही हैं. यही वजह है कि उन्होंने इसे बढ़ा दिया है. अब यह फिल्म साल 2025 फरवरी में रिलीज होगी. इसके पहले पार्ट को शानदार रिस्पॉन्स मिला था. दूसरे के लिए फैन्स काफी एक्साइटेड हैं.
अजय देवगन इस वक्त दो बड़ी फिल्मों के सीक्वल की शूटिंग कर रहे हैं. पहली- दे दे प्यार दे 2 और दूसरी- सन ऑफ सरदार 2. बीते दिनों मिड डे पर रिपोर्ट छपी थी कि सिंघम अगेन के क्लाइमैक्स को दोबारा शूट किया जाएगा. पर यह खबर गलत निकली. फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन वर्क जारी है. फिलहाल इसमें कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *