प्रभास की ‘कल्कि 2898 AD’ देख लोग शाहरुख खान की फिल्म की तारीफ क्यों कर रहे हैं?

‘बाहुबली’ से पैन इंडिया स्टार बने एक्टर प्रभास इन दिनों अपनी साई-फाई फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ को लेकर चर्चा में चल रहे हैं. ये फिल्म 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म का अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, कमल हासन और दिशा पाटनी भी हिस्सा हैं. रिलीज के पहले दिन ही से ही ये फिल्म बंपर कमाई कर रही है और महज 6 दिनों में ये फिल्म वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई.
सोशल मीडिया पर भी ये फिल्म चर्चा में बनी हुई है. यूजर्स इस फिल्म पर अपने रिएक्शन दे रहे हैं. ‘कल्कि’ के साथ ही शाहरुख खान की आज से 13 साल पहले रिलीज हुई एक फिल्म चर्चा में आ गई. वो फिल्म है- ‘रावण’. लोग इस फिल्म की काफी तारीफ कर रहे हैं. चलिए समझते हैं कि अचानक से ये फिल्म क्यों सुर्खियों में आ गई है.
इस वजह से हो रही है ‘रावण’ की तारीफ
दरअसल, साल 2011 में रिलीज हुई ‘रावण’ में काफी शानदार वीएफएक्स देखने को मिला थे. रिपोर्ट की मानें तो ये पहली इंडियन फिल्म थी, जिसमें सीजीआई का इस्तेमाल हुआ था. ‘कल्कि’ की ताबड़तोड़ कमाई के बीच ये फिल्म वीएफएक्स को लेकर ही चर्चा में है. X (पहले ट्विटर) पर एक यूजर ने ‘कल्कि’ का एक सीन शेयर करते हुए लिखा, “वीएफएक्स के मामले में कोई भी फिल्म अभी तक रावण के करीब भी नहीं आई है. अभी भी इंडिया का सबसे अच्छा वीएफएक्स.”

No movie come to close in VFX
Still Now Best VFX In India pic.twitter.com/it6WhcaL9G
— SℝkᎥαn_Anirban (@Srklover__) July 3, 2024

Every VFX heavy film is always compared to RaOne! And none of them comes even close to it! @iamsrk – The VFX GOD! pic.twitter.com/wsVFZFeVKU
— Kabir (@Kabir_SRK_fan) July 4, 2024

इसी तरह एक यूजर ने लिखा, “वीएफएक्स से भरी हुई हर एक फिल्म की तुलना ‘रावण’ से होती है. लेकिन कोई भी कभी इस फिल्म के करीब भी नहीं आ पाई.” यूजर्स के इस तरह के और भी कई रिएक्शन देखने को मिले रहे. ‘रावण’ को अनुभव सिन्हा ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में शाहरुख के साथ करीना कपूर, अर्जुन रामपाल जैसे सितारे नजर आए थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *