प्रभास की Kalki 2898 AD से ऋतिक रोशन की Fighter तक, इस मामले में टॉप पर हैं ये 10 बड़ी फिल्में

साल 2024 को 6 महीने से ज़्यादा बीत चुके हैं. अब तक कई बेहतरीन फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुईं. इनमें से बहुत सी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई हैं. ‘कल्कि 2898 AD’ अब तक की सबसे पॉपुलर फिल्मों में से एक है. IMdb ने हाल ही में एक लिस्ट जारी की है. इसमें टॉप 10 पॉपुलर फिल्मों के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में साउथ सुपरस्टार प्रभास की ‘कल्कि’ पहले नंबर पर है.
ये डेटा दुनियाभर में आईएमडीबी पर आने वाले 250 मिलियन से ज्यादा विजिटर के पेज व्यू पर बेस्ड है, जो ये जानने और तय करने के लिए आईएमडीबी पर निर्भर हैं कि उन्हें क्या देखना चाहिए.
1. कल्कि 2898 AD
निर्देशक- नाग अश्विन
कास्ट- अमिताभ बच्चन, प्रभास, कमल हासन, दीपिका पादुकोण
साउथ सुपरस्टार प्रभास की ‘कल्कि 2898 AD’ 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. दर्शकों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार था. रिलीज के साथ ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. करीब 600 करोड़ में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर में करीब 1004.7 करोड़ का कारोबार किया है. पिक्चर में 80 प्लस के हो चुके अमिताभ बच्चन ने ‘अश्वत्थामा’ का किरदार निभाया है. उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से एक बार फिर सभी का दिल जीत लिया.
2. मंजुम्मेल बॉयज
निर्देशक- चिदंबरम
स्टार कास्ट- सौबिन शाहिर, श्रीनाथ भासी, बालू वर्गीस, गणपति एस पोडुवल, लाल जूनियर
IMDb के मुताबिक, टॉप 10 लिस्ट में अगली साउथ फिल्म ‘मंजुम्मेल बॉयज’ है. इस फिल्म ने रिलीज के कुछ ही दिनों में इतिहास रच दिया था. 13 दिनों के अंदर इस फिल्म ने 100 करोड़ का कलेक्शन कर लिया था. मलयालम भाषा में बनी इस पिक्चर को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. ये मूवी 22 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.
3. फाइटर
निर्देशक- सिद्धार्थ आनंद
स्टार कास्ट- ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर
ऋतिक रोशन की ‘फाइटर’ साल की शुरुआत में रिलीज हुई थी. ये फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में आई थी. पिक्चर में ऋतिक और दीपिका पादुकोण की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद आई थी. ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. फिल्म ने करीब 358.83 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.
4. हनुमान
निर्देशक- प्रशांत वर्मा
कास्ट- तेजा सज्जा, अमृता अय्यर, वरलक्ष्मी सरथकुमार
अगला नाम साउथ की फिल्म ‘हनुमान’ का है. फिल्म में तेजा सज्जा लीड रोल में नजर आए थे. फिल्म में उनका किरदार ऐसा था कि तेजा को कुछ सुपर पावर मिल जाती है. ये पिक्चर 12 जनवरी को रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने दुनियाभर में 295 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मूवी का बजट करीब 40 करोड़ रुपये था.
5. शैतान
निर्देशक- विकास बहल
कास्ट- अजय देवगन, आर. माधवन, ज्योतिका, जानकी बोदीवाला, अनंगद राज
अगली बारी अजय देवगन की हॉरर फिल्म ‘शैतान’ की है. 60 करोड़ में बनी इस फिल्म ने करीब 200 करोड़ का कलेक्शन किया. ये पिक्चर बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. ये फिल्म 8 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस मूवी को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था.
टॉप 10 में ये नाम शामिल
आमिर खान की ‘लापता लेडीज’ ने छठे नंबर पर अपनी जगह बनाई है. इस पिक्चर की सिंपल स्टोरी ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. इसके बाद यामी गौतम की ‘आर्टिकल 370’ है. ‘प्रेमलु’ ने आठवें पर अपनी जगह बनाई है. ‘आवेशम’ को 9 नंबर पर जगह मिली है. टॉप 10 की रेस में आखिरी नंबर पर हॉरर फिल्म ‘मुंज्या’ है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *