प्रीति जिंटा तक पहनती जिसके बनाए कपड़े, उस फैशन डिजाइनर खिलाड़ी से Paris Olympics में भारत को मेडल की उम्मीद

बॉलीवुड हीरोइन प्रीति जिंटा भला एक खिलाड़ी के बनाए कपड़े क्यों पहनेंगी? लेकिन, वो खिलाड़ी अगर फैशन डिजाइनर हुई तो ऐसा जरूर होगा. और, वही हुआ भी है. हम बात कर रहे हैं पेरिस ओलंपिक के लिए क्लालिफाई कर चुकीं भारत की ट्रैप शूटर राजेश्वरी कुमारी की, जिनकी पहचान उनकी राइफल है और जिनके लिए निशानेबाजी सिर्फ खेल नहीं, विरासत की देन है. दरअसल, उनके पिता रणधीर सिंह भी भारतीय निशानेबाज रहे हैं. ऐसे में राजेश्वरी के अंदर शूटिंग के कीड़े का पनपना जाहिर सी बात है.
पेरिस ओलंपिक में ट्रैप शूटिंग करती दिखेंगी राजेश्वरी
पटियाला के शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाली राजेश्वरी को निशानेबाजी का शौक तो बचपन से ही था. लेकिन, उन्होंने इस खेल को जीना 20 साल की उम्र से शुरू किया. इसके बाद उन्होंने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय इवेंट में कई मेडल जीते. 2019 में उन्होंने शॉटगन शूटिंग चैंपियनशिप में नेशनल रिकॉर्ड बनाया. इसके बाद 2022 एशियन गेम्स के टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जीता.अब उन्होंने ISSF वर्ल्ड चैंपियनशिप 2023 के ट्रैप शूटिंग इवेंट के फाइनल में 5वें स्थान पर रहकर पेरिस ओलंपिक का टिकट पक्का किया.
2021 में सौरभ-राजेश्वरी ब्रांड की स्थापना की
शूटिंग में राजेश्वरी की कामयाबी काबिलेतारीफ है. लेकिन, उनके जीवन का दूसरा पहलू भी कम दिलचस्प नहीं है. हमारा इशारा उनके फैशन डिजाइनिंग स्किल्स की ओर है. साल 2021 में उन्होंने अपने बचपन के दोस्त सौरभ अग्रवाल के साथ मिलकर कपड़ों के सौरभ-राजेश्वरी ब्रांड की स्थापना की. इस ब्रांड के तहत उन्होंने कढ़ाई वाले टॉप क्लास कपड़ों को बनाने पर ज्यादा जोर दिया.
प्रीति जिंटा ने भी पहने सौरभ-राजेश्वरी ब्रांड के कपड़े
एक रिपोर्ट के जरिए इस बात का भी पता चला है कि राजेश्वरी के डिजाइन किए कपड़े प्रीति जिंटा तक भी पहनी दिखी हैं. दिलचस्प बात ये है कि अपने कपड़ों के ब्रांड को प्रमोट करने, उसके कलेक्शन को दिखाने के लिए राजेश्वरी ने किसी मॉडल्स को हायर करने के बजाए अपने परिवार वालों से ही ये काम करवाने लगीं. वो मॉडल्स की जगह पंजाब और हिमाचल प्रदेश के राजशाही परिवारों से अपने कजन भाई-बहनों से ही ब्रांड का प्रमोशन कराने लगीं.
राजेश्वरी शूटिंग और कपड़े डिजाइन करने के अलावा घूमने-फिरने और पियानो बजाने की भी शौकीन हैं. इसके अलावा वो इंस्टाग्राम पर भी काफी एक्टिव रहती हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *