फांसी पर चढ़ा देना…पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद पूर्व क्रिकेटर ने ये क्या कह दिया?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक ओर जहां अफगानिस्तान से ऐतिहासिक जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम का पत्ता लीग राउंड से ही साफ हो गया. पाकिस्तानी टीम के इस खराब प्रदर्शन के बाद से उसके खिलाफ लगातार बयानबाजी जारी है. पूर्व क्रिकेटर, क्रिकेट एक्सपर्ट्स पीसीबी को अच्छे प्रदर्शन के लिए अलग-अलग सलाह भी दे रहे हैं. पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने तो पाकिस्तान को भारत से सीख लेने की बात कह दी. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उनका दिया हुआ आइडिया अगर काम नहीं करता है तो उन्हें फांसी पर लटका दिया जाए.
बासित अली ने कहा क्या?
बासित अली ने कहा, ‘पाकिस्तान को अंडर 23 टीम बनानी चाहिए. उन्हें घरेलू और डिपार्टमेंट में अंडर 23 टीम बनानी चाहिए.उनका टूर्नामेंट अलग होना चाहिए, जैसे इंडिया में होता है. इंडिया में 38 टीमें हैं. हम कहते हैं कि हमारे यहां अंडर 19 के खिलाड़ी गायब हो जाते हैं, मेरा यकीन मानें वो अंडर 23 से गायब नहीं होंगे, ये सलाह मैं मुफ्त में दे रहा हूं. पाकिस्तान क्रिकेट के मुझपर एहसान रहे हैं. अंडर-23 की टीम बनाएं, अगर 1-2 साल में नतीजे अच्छे नहीं आए तो बासित अली को फांसी पर लटका देना. इतनी बड़ी बात बोल रहा हूं.’

Basit ali on ary news
Agar results na aye to muje phansi de dena#PakistanCricket #T20WorldCup24 #BabarAzam pic.twitter.com/1JVNDn9X8u
— Urooj Jawed (@uroojjawed12) June 25, 2024

पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट की स्थिति खराब
बासित अली की बात कहीं ना कहीं सही भी है. पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट का स्तर काफी नीचे गिरा है. बड़े खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेलते नहीं हैं और जो वहां अच्छा प्रदर्शन करता है उसे पाकिस्तानी टीम में मौका मिलता नहीं है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले ही दौर में हारने के बाद पाकिस्तान में हल्ला मचा हुआ है लेकिन यकीन मानें ये हर आईसीसी टूर्नामेंट के बाद देखने को मिलता है. बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम कोई टूर्नामेंट नहीं जीती है और इसकी बड़ी वजह टीम में फूट, पीसीबी की राजनीति है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *