फिर अटक गई टॉम क्रूज की ‘मिशन इंपॉसिबल 8’, बजट पहुंचा 3300 करोड़ के पार

टॉम क्रूज़ की मिशन इंपॉसिबल फ्रेंचाइज के अगले पार्ट का इंतज़ार कर रहे हैं तो ये खबर आपको निराश ही करेगी. फिल्म की शूटिंग एक बार फिर से रोक दी गई है. इस बार फिल्म में देरी की वजह बनी है एक 250 करोड़ रुपये की सबमरीन (पनडुब्बी). शूटिंग में इस्तेमाल की जा रही है ये सबमरीन अचानकर खराब हो गई, जिसके बाद शूटिंग रोक दी गई और अब इसे ठीक करने की शोशिशें जारी हैं. इसकी वजह से फिल्म के बजट में और इज़ाफा हो गया है.
मिरर यूके के मुताबिक गिंबल के ज़रिए 120 फुट के सबमरीन को नीचे उतारा जा रहा था. इस दौरान वो अपने वजन के कारण जाम हो गया. अब इसके मरम्मत की कोशिशें जारी हैं, लेकिन इस घटना की वजह से प्रोडक्शन रुक गया है.
आसमान छू रहा बजट
रिपेयरिंग की वजह से फिल्म के शेड्यूल को कई हफ्तों का नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि पहले ही इस फिल्म का बजट आसमान छू रहा था, इस घटना के बाद अब और पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि अब फिल्म का टोटल बजट 3324.88 करोड़ रुपये (400 मिलियन डॉलर) तक जा पहुंचा है. कई बार फिल्म की शूटिंग अटकने से प्रोडक्शन की टीम परेशान हो गई है क्योंकि इससे लगातार फिल्म का बजट बढ़ता जा रहा है. अभी भी रिपेयरिंग के काम में कुछ और हफ्ते लग सकते हैं.
टॉम क्रूज की मिशन इंपॉसिबल फ्रेंचाइज का ये आठवां पार्ट है. इसे इसी गर्मी में रिलीज़ करना था, लेकिन कई बार अटकने की वजह से फिल्म को बार-बार पोस्टपोन करना पड़ा. रिपोर्ट्स में अब दावा किया जा रहा है कि फिल्म अगले साल मई में रिलीज़ होगी. हालांकि सबमरीन वाली घटना का इसकी रिलीज़ पर क्या असर पड़ेगा ये कह पाना फिलहाल मुश्किल है.
डेड रेकनिंग का सीक्वल होगा
आठवां पार्ट 2023 में आई ‘मिशन इंपॉसिबल: डेड रेकनिंग पार्ट वन’ का डायरेक्ट सीक्वल होगा. फिलहाल इसके सीक्वल का नाम नहीं रखा गया है. फिल्म में टॉम ईथन हंट के तौर पर वापसी करने वाले हैं. ये फिल्म जब से बननी शुरू हुई है कई बार इसमें रुकवाटे देखी गईं. हॉलीवुड लेखकों की हड़ताल के चलते पिछले साल जुलाई में फिल्म की शूटिंग रुक गई थी, जिसे मार्च में फिर से शुरू किया गया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *