फिल्मों के बढ़ते बजट का जिम्मेदार कौन? अनुराग कश्यप के बाद अब रोहित शेट्टी ने कही ये बड़ी बात

एंटॉरेज कॉस्ट, फिल्म इंडस्ट्री में लंबे समय से चर्चा का विषय रहा है. फिल्म इंडस्ट्री में ये उस खर्च को कहते हैं, जो एक्टर्स के मेकअप, खाने, कॉस्ट्यूम, हेयरास्टाइल या एक्टर की टीम के ऊपर होता है. कई फिल्ममेकर्स एंटॉरेज कॉस्ट और एक्टर्स की बढ़ती फीस को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं. उन मेकर्स में करण जौहर और अनुराग कश्यप जैसे नाम शामिल हैं. ऐसी भी बातें हुईं कि एक्टर्स की फीस बढ़ने और एंटॉरेज कॉस्ट का असर फिल्म के बजट और प्रॉफिट पर होता है. अब इस बारे में रोहित शेट्टी ने बात की है और अभिनेताओं का सपोर्ट किया है.
रोहित बतौर डायरेक्टर पिछले 21 सालों से फिल्मों में काम कर रहे हैं. न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में उन्होंने एंटॉरेज कॉस्ट पर बात की और कहा कि और कहा कि ये सिर्फ एक्टर्स की वजह से नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि ट्रैवेलिंग से लेकर, टिकट और होटल जैसी चीजों पर भी पैसे खर्च होते हैं, इन चीजों का खर्च बढ़ गया है, जिसकी वजह से प्रोडक्शन पर असर पड़ता है. रोहित ने ये भी कहा कि सिर्फ इसे ध्यान में रखना कि बहुत सारा पैसा कास्ट पर खर्च होता है, तो ऐसा नहीं है.
इस बारे में अनुराग ने क्या कहा था?
कुछ समय पहले अनुराग ने इस बारे में कहा था कि जब कोई प्रोजेक्ट बनता है तो उसपर कम और उसकी स्टारकास्ट पर ज्यादा पैसे खर्च होते हैं. वहीं, करण जौहर का भी एक बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि जो एक्टर्स 3.5 करोड़ की ओपनिंग नहीं दे सकते वो 35 करोड़ की फीस मांगते हैं.
बहरहाल, रोहित इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘सिंघम अगेन’ में बिजी चल रहे हैं. ये उनकी कॉप यूनिवर्स की फिल्म ‘सिंघम’ की तीसरी किश्त है, जिसमें एक बार फिर से अजय देवगन बाजरीव सिंघम के किरदार में दिखेंगे. इंटरव्यू में रोहित ने इस फिल्म पर भी बात की है. उन्होंने कहा कि इस फिल्म में कंप्यूटर ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया है, पर इसमें जो हाथापाई के सीन हैं वो रियल हैं.

Instagram पर यह पोस्ट देखें

Rohit Shetty (@itsrohitshetty) द्वारा साझा की गई पोस्ट

कब रिलीज हो रही ‘सिंघम 3’?
‘सिंघम 3’ इस साल दीवाली के मौके पर रिलीज होने वाली है. पहले ऐसा कहा जा रहा था कि ये फिल्म 15 अगस्त पर आएगी, लेकिन फिर बाद में ये आगे खिसक गई. अजय के साथ इस फिल्म में करीना कपूर, दीपिका पादुकोण, जैकी श्रॉफ, टाइगर श्रॉफ और अर्जुन कपूर भी नजर आने वाले हैं. अर्जुन इस फिल्म के विलेन हैं. इन सबके अलावा रणवीर सिंह इस पिक्चर में सिंबा बनकर तो अक्षय कुमार ‘सूर्यवंशी’ के वीर सूर्यवंशी बनकर कैमियो करेंगे. गौरतलब हो कि ‘सिंबा’ और ‘सूर्यवंशी’ भी रोहित की कॉप यूनिवर्स की फिल्में हैं.
इस शो में दिखने वाले हैं रोहित शेट्टी
रोहित शेट्टी इन दिनों एक और वजह से चर्चा में है. उनका स्टंट बेस्ड टीवी रिएलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ 27 जुलाई से शुरू होने वाला है. सालों से रोहित इस शो को होस्ट करते आ रहे हैं, एक बार फिर से वो इस शो की होस्टिंग की कमान संभालने वाले हैं. ये शो हर शनिवार-रविवार रात 9:30 बजे से देख सकेंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *