बंगाल के झारग्राम में BJP कैंडिडेट पर ईंट से हमला, सुरक्षाकर्मी का फूटा सिर, गाड़ी में भी तोड़फोड़

पश्चिम बंगाल में झारग्राम लोकसभा सीट पर मतदान के दौरान बीजेपी प्रत्याशी प्राणनाथ टुडू की गाड़ी पर हमला किया गया. ईंट बरसाई गई. कथित तौर पर केंद्रीय बलों के साथ भी मारपीट की गई. गड़बेता में प्राणनाथ टुडू की कार पर हुए हमले में दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गये. उनके सिर पर चोट लगी है. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि तृणमूल का आरोप है कि बीजेपी इलाके में अशांति फैला रही है.
वरिष्ठ भाजपा नेता और झारग्राम से उम्मीदवार प्रणत टुडू ने शनिवार को दावा किया कि पश्चिम मिदनापुर जिले के गड़बेता इलाके में उनके काफिले पर हमला किया गया, जिसके बाद उनके साथ चल रहे सुरक्षाकर्मी घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.
बीजेपी उम्मीदवार पर बरसाई ईंट

Watch: Massive stone pelting occurred against Jhargram BJP candidate Pranat Tudu in Garbeta. A car was vandalized, and security personnel were injured. After five phases of relatively calm polling, violence marred the sixth phase in Bengal. pic.twitter.com/thrv31nJSW
— IANS (@ians_india) May 25, 2024

यह घटना तब हुई जब टुडू कुछ मतदान केंद्रों के अंदर भाजपा एजेंटों को प्रवेश की अनुमति नहीं दिए जाने की शिकायतों के मद्देनजर गड़वेता जा रहे थे. उन्होंने दावा किया कि अचानक कुछ लोगों ने सड़क पर जाम लगा दी. उसके बाद टीएमसी के गुंडों ने उनकी कार पर ईंटें फेंकना शुरू कर दिया. जब उनके सुरक्षाकर्मियों ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की, तो वे घायल हो गए. उनके साथ आए सीआईएसएफ के दो जवानों को सिर में चोटें आईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.
स्थिति को नियंत्रित करने के लिए एक बड़ी पुलिस टुकड़ी को इलाके में भेजा गया. स्थानीय टीएमसी नेतृत्व ने आरोपों से इनकार किया और टुडू पर “शांतिपूर्ण मतदान प्रक्रिया को खराब करने” की कोशिश करने का आरोप लगाया. एक स्थानीय टीएमसी नेता ने कहा कि भाजपा उम्मीदवार मतदाताओं को धमकी दे रहे थे. ग्रामीण क्रोधित हो गए और विरोध प्रदर्शन किया. कथित तौर पर भीड़ द्वारा विभिन्न मीडिया घरानों के वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई.
बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ लगे ‘गो बैक’ के नारे
मालूम हो कि झारग्राम के गड़वेता विधानसभा का मोगलापाटा गांव है. प्राणनाथ जैसे ही टुडू इलाके में पहुंचे. करीब एक से डेढ़ सौ ग्रामीणों ने उन्हें घेरकर गो बैक के नारे लगाने शुरू कर दिये. फिर अचानक बड़े-बड़े ईंट-पत्थर बरसाने लगे. स्थिति इतनी जटिल हो गयी कि प्राणनाथ टुडू के साथ आये सुरक्षा गार्ड भी इसे संभाल नहीं पाये. उन्हें अपने सिर पर पैर रखकर वहां से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा. केंद्रीय बल के जवान भी भागते नजर आये.
ईंट से बीजेपी प्रत्याशी की गाड़ी का शीशा टूट गया. आरोप है कि इस हमले में बीजेपी प्रत्याशी के सिर पर भी चोट लगी है. उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. प्रत्याशी के साथ आये केंद्रीय बल स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *