बंधकों की हत्या पर क्या बोले नेतन्याहू? हमास पर फिर लगाया आरोप..

गाजा की एक टनल से मिले 6 इजराइली बंधकों के शव के बाद पूरे इजराइल में गम का माहौल है. इजराइल सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने रविवार को कहा कि “हमारे उन्हें बचाने से कुछ समय पहले ही बंधकों की निर्मम हत्या कर दी गई.” अब इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि जिन लोगों ने बंधकों की हत्या की है वे नहीं चाहते कि सीजफायर और बंधक रिहाई डील हो.
नेतन्याहू ने अपने बयान में कहा है कि उनकी सरकार युद्ध विराम समझौते के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने समझौता न होने का इल्जाम हमास पर लगाया है. साथ ही ये भी कहा कि उनकी सरकार दिन रात बंधकों की रिहाई के समझौते के लिए काम कर रही है.

מי שרוצח את חטופינו – לא רוצה עסקה.
מי שרצח את חטופינו – דמו בראשו. נרדוף ונשיג אותו ונבוא איתו חשבון. pic.twitter.com/pu8FCgsd3Z
— Benjamin Netanyahu – בנימין נתניהו (@netanyahu) September 1, 2024

“यह एक मुश्किल दिन”
बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, “यह एक मुश्किल दिन है पूरे देश के लोगों का दिल टूटा. इजराइल के सभी नागरिकों के साथ-साथ, मैं अपने छह बंधकों की भयानक निर्दयतापूर्वक हत्या से स्तब्ध हूं. नेतन्याहू ने आगे बंधकों के नाम लिए और कहा दिसंबर से हमास शांति वार्ता से पीछे हट रहा है. उन्होंने दावा किया कि तीन महीने पहले 27 मई को इजराइल अमेरिका की शांति प्रस्ताव पर तैयार था, लेकिन हमास ने इससे इनकार कर दिया. नेतन्याहू ने कहा इजराइल जब भी किसी समझौते पर पहुंचने के लिए मध्यस्थों से बात करता है, तभी हमास पीछे हट जाता है.
“हम क्रूर दुश्मन के खिलाफ लड़ रहे हैं.”
नेतन्याहू ने जारी लड़ाई पर कहा. “हम एक क्रूर दुश्मन के खिलाफ लड़ रहे हैं, जो हम सबको मारना चाहता है. आज सुबह ही इसने हेब्रोन में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई. मेरी पत्नी और मैं उनके परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. हमने 7 अक्टूबर को हमास के हत्यारों की अकल्पनीय क्रूरता देखी है और हमने आज फिर इसे राफा के नीचे सुरंगों में देखा.”
उन्होंना कहा कि हमास 7 अक्टूबर के हमले को जारी रखना चाहता है. हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं कि हमास 7 अक्टूबर को भविष्य में न दोहरा सके. साथ ही पीएम ने ये भी कहा कि हम युद्ध विराम और बंधकों की रिहाई डील के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *