बजरंग बली का भक्त है ये खिलाड़ी, धोनी का शिष्य, गुरु पूर्णिमा पर ‘थाला’ को खास अंदाज में किया विश

तुषार देशपांडे ने हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे पर अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. इस दौरे पर उन्हें आखिर के दो मैचों में खेलने का मौका मिला. इन दो मैचों में उन्होंने दो विकेट चटकाए. उनकी इस सफलता में चेन्नई सुपर किंग्स और उनके गुरु एमएस धोनी पर बहुत ही अहम रोल रहा है. इसलिए देशपांडे ने 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा के दिन उन्हें एक खास अंदाज में विश किया. तुषार ने एक और शख्स को अपना गुरु बताया. ये और कोई नहीं बल्कि उनके पिता हैं. इस खास दिन पर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की, जिसमें धोनी उनके पिता के साथ खड़े हैं. बता दें कि धोनी का यह शिष्य बजरंग बली बहुत बड़ा भक्त है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम के बायो में इसे लिख भी रखा है.
तुषार देशपांडे ने धोनी के लिए क्या कहा?
तुषार देशपांडे के करियर को दिशा देने में धोनी को बहुत अहम रोल रहा है. धोनी की लीडरशिप में उन्होंने आईपीएल में कमाल की गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है. इसी वजह से उन्हें डेब्य का भी मौका मिला. यही कारण तुषार देशपांडे उन्हें अपना गुरु मानते हैं. इसलिए उन्होंने अपने पिता और धोनी को गुरु बताते हुए गुरुर्ब्रह्मा ग्रुरुर्विष्णुः गुरुर्देवो महेश्वरः, गुरुः साक्षात् परं ब्रह्म तस्मै श्री गुरवे नमः श्लोक को शेयर किया. यह श्लोक गुरु पूर्णिमा के दिन गुरु की महानता और मार्गदर्शन पर को दर्शाता है. इसका अर्थ है कि गुरु ही ब्रह्मा है, गुरु ही विष्णु है, और गुरु ही भगवान शंकर है. गुरु ही साक्षात परब्रह्म है और ऐसे गुरु को प्रणाम किया जाना चाहिए.

Instagram story of Tushar Deshpande.
– The Guru’s of Deshpande…!!!! pic.twitter.com/vHGP5YryJh
— Johns. (@CricCrazyJohns) July 21, 2024

चेन्नई में आकर छा गए तुषार
तुषार देशपांडे घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते थे. आईपीएल में उन्होंने 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से डेब्यू किया था. दिल्ली ने उन्हें 20 लाख में खरीदा था. उस वक्त फैंस उन्हें ठीक से जानते भी नहीं थे. हालांकि, इस साल केवल 5 मैच खेलने का मौका मिला और वो केवल तीन विकेट ले सके. इसके अगले ही सीजन में यानि 2021 में चेन्नई ने उन्हें 20 लाख में खरीद लिया. 2021 में सीएसके ने उन्हें केवल 2 मैच खेलने का मौका दिया. इसके बाद 2023 के सीजन में धोनी ने पूरा सीजन खिलाया और इसके साथ ही वो एक बड़ा नाम बन गए. इस सीजन में तुषार एक मैच विनर साबित हुए. वो एक विकेट टेकर गेंदबाज बनकर उभरे थे. उनके दम पर चेन्नई ने ट्रॉफी भी उठाई थी. तुषार ने इस सीजन में 16 मैच में 21 विकेट लिए थे. 2024 के सीजन में भी उन्होंने 13 मैच में 16 विकेट चटकाए थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *