बदबू से इमरान खान को मारने की तैयारी! क्या जेल में रची जा रही पूर्व PM के खिलाफ साजिश?

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जान को खतरा है. यह दावा उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने किया है. पीटीआई ने कहा है कि रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद इमरान खान को एकांत कारावास में रखा जा रहा है. उन्हें जानबूझकर लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है. जेल में उनके साथ बुरा बर्ताव किया जा रहा है.
पार्टी ने दावा किया है कि जेल में अधिकारी इमरान खान के साथ घटिया किस्म का सलूक कर रहे हैं. उनके सेल में सीवर का ढक्कन जानबूझकर खुला छोड़ दिया गया है ताकि सेल बदबू से भरा रहे. उनके सेल में पानी की आपूर्ति काट दी गई है और अब उन्हें प्रति दिन केवल एक बाल्टी पानी दिया जाता है. पार्टी का कहना है कि जेल में इमरान खान को लगातार परेशान किया जा रहा है.
जेल में पूर्व PM के साथ बुरा सलूक
पीटीआई के नेता और इमरान खान के पुराने सहयोगी सैयद जुल्फिकार अब्बास बुखारी ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री के साथ जेल में ऐसा बुरा सलूक किया जा रहा है, जो एक आम कैदी के साथ भी नहीं किया जाना चाहिए. बुखारी ने कहा कि एक आम कैदी को भी इस तरह के व्यवहार का सामना नहीं करना पड़ता है, किसी पूर्व पीएम को तो छोड़ ही दें, जो गैरकानूनी तरीके से जेल में कैद हैं.
खतरे में इमरान खान की जिंदगी
बुखारी ने कहा कि पीटीआई संस्थापक की जिंदगी खतरे में है क्योंकि उन्हें जेल में अमानवीय परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है और उन्हें बुनियादी जरूरतों से वंचित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इमरान खान को किताबें और समाचार पत्र भी नहीं दिए जाते हैं. उनके साथ जेल में जानबूझकर दुर्व्यवहार किया जा रहा है. यह न केवल अन्यायपूर्ण है बल्कि उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा है.
…वे मुझे नहीं तोड़ सकते- इमरान
इमरान खान ने मंगलवार को कहा था कि वे जो चाहें कर सकते हैं, लेकिन वे मुझे नहीं तोड़ सकते. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की थी. उन्होंने कहा कि मेरे कारावास से संबंधित सभी प्रशासनिक मामलों को आईएसआई नियंत्रित करती है. मैं फिर से कह रहा हूं कि अगर मुझे कुछ भी होता है तो इसके जिम्मेदार सेना प्रमुख और डीजी आईएसआई होंगे.
इमरान खान पिछले साल से जेल में बंद हैं. तोशखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद खान को पिछले साल 5 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. तब से उन्हें अलग-अलग मामलों में जेल में रखा गया है. हालांकि पूर्व क्रिकेटर से नेता बने खान को जमानत मिल गई थी लेकिन उन्हें रिहा नहीं किया गया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *