बस मार्शल की बहाली को लेकर AAP नेता अतिशी ने लिखा LG को पत्र, कहा- महिला सुरक्षा के लिए जरूरी

आम आदमी पार्टी की दिग्गज नेता और कैबिनेट मंत्री अतिशी ने बस मार्शल की बहाली को लेकर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना को पत्र लिखा. अतिशी ने अपने पत्र में बस मार्शल की बहाली के महत्व पर बात करते हुए कहा, बस मार्शल योजना से 8 सालों तक महिलाओं और बच्चों को दिल्ली की बसों में सुरक्षा मिली है.
वहीं, दूसरी तरफ अतिशी ने अपने पत्र में कहा, अचानक से मार्शल की सैलरी रोकने और ड्यूटी खत्म करने सिर्फ उनकी रोज़ी-रोटी नहीं छिनी, बल्कि यात्रियों की सुरक्षा भी प्रभावित हुई.साथ ही उन्होंने एलजी से अपील करते हुए कहा, CDVs की तुरंत बहाली के लिए निर्णय लिया जाए.
पत्र में क्या कहा?
अतिशी ने अपने पत्र में कहा, आ आदमी पार्टी ने साल 2015 में दिल्ली की बस में बस मार्शल रखने की योजना शुरू की थी, जिसका मकसद था कि महिलाओं और बच्चों की बस में सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. उन्होंने आगे कहा, पिछले 8 सालों से यह बस मार्श अपनी ड्यूटी पूरी जिम्मेदारी के साथ निभा रहे हैं. अतिशी ने कहा, पिंक बस टिकट की स्कीम के चलते दिल्ली की बसों में महिलाओं की संख्या में इजाफा हुआ हैं जिसके चलते भी बसों में मार्शल की जरूरत बढ़ गई है.
बस मार्शल का बताया महत्व
अतिशी ने कहा, जहां एक तरफ पिछले 8 साल से यह स्कीम अच्छे से चल रही थी, वहीं अब एलजी साहब आपने इनकी सैलरी रोक दी, उनको ड्यूटी पर नहीं बुलाया जा रहा है.उन्होंने कहा, हमें वजह बताई गई कि बस में सीसीटीवी कैमरा लगे हैं, अलार्म बटन लगे हैं, जिसके चलते महिलाएं सुरक्षित हैं.
जिस पर अतिशी ने कहा, एक बस मार्शल जो हथियार के साथ बस में रहता है उसकी तुलना सीसी टीवी और अलार्म से क्यों की जा रही है. उन्होंने कहा, केजरीवाल सरकार की हमेशा से महिला सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा रहा है और हम आपसे कहते हैं कि बस मार्शल की बहाली की जानी चाहिए. अतिशी ने अपने पत्र में आखिर में कहा, इस मामले को देखें और बस मार्शल की बहाली को लेकर फैसला लिया जाए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *