बांग्लादेश के सांसद की हत्या के 3 आरोपियों को 8 दिन की पुलिस रिमांड, कोर्ट ने दिया आदेश

बांग्लादेश की एक अदालत ने सत्तारूढ़ अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या के मामले में तीन संदिग्धों को आठ दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. बांग्लादेश सांसद की भारत में रहने के दौरान कोलकाता में नृशंस हत्या हुई थी. आरोपियों ने उनके शव को टुकड़े-टुकड़े काट दिए थे और उसके बाद शव के टुकड़ों को अलग-अलग इलाकों में फेंक दिया था. अभी तक मृत सांसद का शव बरामद नहीं हुआ है. पुलिस और सीआईडी पूरे मामले की जांच कर रही है.
बांग्लादेश में जेनाइदाह-4 क्षेत्र से तीन बार सांसद और अवामी लीग की कालीगंज उप-जिला इकाई के अध्यक्ष अनवारुल अजीम अनार ने उपचार कराने के लिए 12 मई कोलकाता आए थे. और उसके अगले दिन 13 मई को कोलकाता से लापता हो गये थे.
कोलकाता पुलिस का कहना है कि सांसद की पहले गला घोंटकर हत्या की गई थी. उनके शरीर को टुकड़ों में काटा गया था और अलग-अलग इलाकों में फेंक दिया गया था. बांग्लादेश पुलिस ने सांसद की हत्या के सिलसिले में तीन लोगों को अरेस्ट किया था.
शुक्रवार को पुलिस ने शिमुल भुइयां, तनवीर और सिलिस्टी रहमान नाम के तीन आरोपियों को ढाका मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट दिलरुबा अफरोज तिथि के सामने पेश किया और उनकी 10 दिन की रिमांड मांगी थी. सुनवाई के बाद कोर्ट ने तीनों को आठ दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.
कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद की हुई हत्या
बांग्लादेश पुलिस के अनुसार, प्रतिबंधित पुरबो बांग्लार कम्युनिस्ट पार्टी के नेता भुइयां ने अपना नाम बदलकर अमानुल्लाह रख लिया और कोलकाता में सांसद की हत्या में मदद करने और कानून प्रवर्तन एजेंसियों से बचने के लिए एक नकली पासपोर्ट का इस्तेमाल किया था.
बांग्लादेशी सांसद की हत्या की योजना दो से तीन महीने पहले बनाई गई थी. उसके बाद बांग्लादेशी मूल का अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां हत्या के बाद नेपाल भाग गया था. सांसद के करीबी दोस्त और अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां ने अपराध में शामिल लोगों को लगभग 5 करोड़ रुपये का भुगतान किया था. पश्चिम बंगाल सीआईडी की एक टीम तीनों आरोपियों से पूछताछ करने के लिए गुरुवार को बांग्लादेश गई थी.
पुलिस ने गिरफ्तार किया कसाई को
इससे पहले 23 मई को ढाका मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट महबुबुल हक ने मामले में जांच रिपोर्ट जमा करने के लिए 4 जुलाई की समय सीमा तय की थी. अनार की बेटी मुमतरीन फिरदौस डोरिन ने 22 मई को शेर-ए-बांग्ला नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया था.
इस बीच पश्चिम बंगाल सीआईडी ने बांग्लादेश सांसद की हत्या के मामले में उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव इलाके से एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है, जो पेशे से कसाई है. उसने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसने पीड़ित के शरीर के टुकड़े करने से पहले उसके हिस्सों को अलग-अलग स्थानों पर ठिकाने लगाने में अन्य आरोपियों की मदद की थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *