बांग्लादेश को 20,22,00,000 डॉलर देगा अमेरिका, ये रही पूरी रिपोर्ट

बांग्लादेश को विकास संबंधी परियोजनाओं, युवाओं को सशक्त बनाने, लोकतंत्र को मजबूत करने, स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार लाने और देश में लोगों के लिए व्यापार एवं आर्थिक अवसरों को बढ़ावा देने के लिए अमेरिका करीब 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर की सहायता मुहैया करेगा. हाल ही में बांग्लादेश में तख्तापलट हुआ है. देश में नई सरकार आई है. साथ ही देश काफी आर्थिक संकटों के दौर से गुजर रहा है. यही वजह है अमेरिका ने बांग्लादेश को आर्थिक मदद देने की बात कही है.
यहां हुए हस्ताक्षर
बांग्लादेश के वित्त मंत्रालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, आर्थिक संबंध प्रभाग के अतिरिक्त सचिव एकेएम शहाबुद्दीन और यूएसएआईडी (यूएस एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट) के मिशन निदेशक रीड जे. एस्क्लिमन ने अपने-अपने देश की सरकारों की ओर से ढाका में द डेवलपमेंट ऑब्जेक्टिव ग्रांट एग्रीमेंट (डीओएजी) के छठे संशोधन पर हस्ताक्षर किए. सरकारी स्वामित्व वाली बीएसएस समाचार एजेंसी ने बताया कि समझौते के तहत, यूएसएआईडी सुशासन, सामाजिक, मानवीय और आर्थिक क्षेत्रों में अवसरों को बढ़ावा देने के लिए बांग्लादेश को 20.22 करोड़ अमेरिकी डॉलर का अनुदान प्रदान करेगा.
20.22 करोड़ डॉलर का समझौता
यूएसएआईडी-बांग्लादेश ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘यूएसएआईडी ने विकास संबंधी कार्यों, युवाओं को सशक्त बनाने, लोकतंत्र और शासन को मजबूत करने, स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार और पूरे देश में लोगों के लिए व्यापार एवं आर्थिक अवसरों को बढ़ावा देने के लिए बांग्लादेश सरकार के साथ 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर से अधिक के समझौते पर हस्ताक्षर किए. इससे पहले रविवार को, अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मुहम्मद यूनुस ने एक उच्च-स्तरीय अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर बांग्लादेश के पुनर्निर्माण, महत्वपूर्ण सुधारों को पूरा करने के संबंध में अमेरिका से सहयोग का आग्रह किया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *