बांग्लादेश ने पाकिस्तान के नाक में किया दम, लिटन और मिराज ने मिलकर बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट हराने के बाद रावलपिंडी में हो रहे दूसरे मुकाबल में भी परेशान कर दिया है. बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पाकिस्तान की टीम ने पहले फील्डिंग का फैसला किया. पहले गेंदबाजी करते हुए टीम ने पाकिस्तान को 274 रन पर ऑल आउट कर दिया था. जब बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो उसकी हालत खराब हो गई. पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने 26 रन पर 6 विकेट झटककर उसे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. ऐसा लग रहा था पूरी टीम 50 रन भी नहीं बना पाएगी. फिर लिटन दास और मेहदी हसन मिराज की जोड़ी ने टीम की कमान संभाली और पाकिस्तान को नाकों चने चबवा दिए. दोनों बल्लेबाजों ने 7वें विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी कर डाली. इसके साथ ही उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाए.
लिटन और मिराज का करिश्मा
लिटन दास और मेहदी हसन मिराज ने मिलकर जो किया है, वो किसी करिश्मे से कम नहीं है. 26 के स्कोर 6 विकेट गंवाने के बाद लिटन ने 82 रन बनाए. वहीं मिराज 78 रन की पारी खेलकर आउट हो गए. इस तरह दोनों ने 165 रन की पार्टनरशिप के साथ बांग्लादेश की ना सिर्फ लाज बचाई बल्कि अच्छी वापसी करा दी है. दोनों ने इस विशाल पार्टनरशिप से तीन रिकॉर्ड बनाए. सबसे पहले लिटन और मिराज ने 30 रन के अंदर 6 विकेट गिरने के बाद 7वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया.
पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नक्रुमा बोनर और जोशुआ डा सिल्वा की जोड़ी के नाम थे. 2021 में उनकी टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 18 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद दोनों ने मिलकर 100 रन की पार्टनरशिप की थी. बोनर और डा सिल्वा के बाद टेस्ट क्रिकेट में ये मात्र दूसरी बार हुआ, जब 30 रन के अंदर 6 विकेट गिरने के बाद 7वें विकेट के लिए 100 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप हुई. इसके अलावा लिटन और मिराज की जोड़ी ने 50 रन के अंदर टीम के 6 विकेट गिरने के बाद 150 रन से ज्यादा की साझेदारी करने का भी रिकॉर्ड अपने नाम किया. दोनों पहले मैच में भी अर्धशतकीय पारी खेली थी.
मिराज का जादू
पाकिस्तान की पहली पारी के दौरान मेहदी हसन मिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी. उन्होंने 22.1 ओवर फेंके थे, जिसमें 61 रन देकर 5 विकेट चटकाए. उनकी इस शानदार बॉलिंग की वजह से ही बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को 300 के नीचे रोकने में कामयाब रही थी. अब उन्होंने लिटन के साथ बल्लेबाजी में कमाल किया है. हालांकि, बांग्लादेश अभी भी पाकिस्तान से काफी पीछे है. तीसरे दिन टी ब्रेक तक बांग्लादेश ने 8 विकेट के नुकसान पर 193 रन बना लिए हैं. टीम अभी भी 81 रन पीछे है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *