बांग्लादेश में थम नहीं रहा हिंदुओं पर अत्याचार, अब दो मंदिरों पर हमला, तोड़ी गई दुर्गा मूर्ति

बांग्लादेश में तख्तापलट और अंतरिम सरकार के गठन के बाद से हिंदुओं और उनके धार्मिक स्थलों को निशाने बनाने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. अब ऐसी ही एक और घटना सामने आई है. बांग्लादेश में मंदिरों पर हमला किया गया है. इतना ही नहीं मां दुर्गा की मूर्तिओं को क्षतिग्रस्त किया गया है. ताजा मामला कोमिला जिले का है.
जिले में एक नवनिर्मित मां दुर्गा की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. मंदिर के दानपात्र को लूट लिया गया. इतना ही नहीं नरैल जिले के मीरापारा में एक दुर्गा मंदिर पर हमला किया गया है. बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद अगस्त में ऐसी कई घटनाएं हुई थीं. जब हिंदुओं को निशाने बनाने के साथ अराजकतत्वों ने उनके धार्मिक स्थलों को भी निशाना बनाया था.
ढाका में जला दिया गया था इस्कॉन मंदिर
उपद्रवियों ने ढाका में इस्कॉन मंदिर को जला दिया था. दंगाइयों ने ढाका में ही काली मंदिर को तोड़ दिया था. इतना ही नहीं अगस्त में कई शहरों में हिंदू मंदिरों पर हमले हुए थे.दो हिंदू पार्षदों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी.हिंदुओं की प्रॉपर्टी को चुन-चुनकर निशाना बनाया गया था और नुकसान पहुंचाया गया था.
मोहम्मद यूनुस ने क्या कहा था
इन घटनाओं पर लगाम लगाने के बजाय बीते महीने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुखिया मोहम्मद यूनुस ने अजीबो-गरीब बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि हिंदुओं पर हमलों के मुद्दे को बड़ा बनाया जा रहा है. इतना ही नहीं इस मामले को लेकर उन्होंने भारत पर सवाल उठाए थे. बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले सांप्रदायिक से ज्यादा राजनीतिक हैं.
मोहम्मद यूनुस ने कहा था कि भारत के प्रधानमंत्री से मैंने यह कहा है कि यह इस मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया जा रहा है. जबकि इस मुद्दे के कई आयाम हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि शेख हसीना और अवामी लीग के अत्याचारों के बाद बांग्लादेश उथल-पुथल से गुजरा. जो लोग उनके साथ थे, उन्हें भी हमलों का सामना करना पड़ा. यूनुस ने ये भी कहा था, मैं यह नहीं कह रहा कि जो हुआ वह सही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *