बागियों पर दांव लगाएगी AAP! हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ने के फैसले के बाद बढ़ रहा ‘आप’ का कुनबा

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत जारी है. सभी पार्टियों ने उम्मीदवारों के ऐलान की लिस्ट भी जारी करना शुरू कर दिया है. वहीं सोमवार को आम आदमी पार्टी ने 20 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करके कई दलों की मुसीबते बढ़ा दी है. दरअसल पहले चर्चा थी कि कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी, लेकिन दोनों में कहीं न कहीं सीट बंटवारे को लेकर बात नहीं पाई. इसके बाद आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. वहीं इससे AAP का कुनबा लगातार बढ़ता दिखाई दे रहा है. कई बड़े नेता पुराने दलों को छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन थाम रहे हैं.
पार्टी के अकेले चुनाव लेड़ने के ऐलान के बाद से कई बीजेपी नेता AAP में शामिल हो रहे हैं. इसमें भाजपा नेता रहे सतीश यादव ने भी आम आदमी पार्टी ज्वाइन की हैं. ये रेवाड़ी जिला परिषद के चेयरमैन भी रह चुके हैं. इन्होंने अपनी पार्षद पत्नी और साथियों के साथ पार्टी ज्वाइन की. वहीं बीजेपी सुनील राव ने भी आम आदमी पार्टी का दामन थामा है. ये एक्टर राजकुमार राव के जीजा है. ये राजकुमार राव की चचेरी बहन के पति हैं.
90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ाएगी आप
आम आदमी पार्टी ने सोमवार को 20 तो वहीं मंगलवार को 9 उम्मीदवारो की लिस्ट जारी कर चुकी है. AAP प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा था कि पार्टी सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ाएगी. हालांकि ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अब आम आदमी पार्टी की तीसरी लिस्ट में कई और दलों के बागियों को शामिल किया जा सकता है. क्योंकि दूसरी लिस्ट में AAP ने बीजेपी और कांग्रेस के तीन बागियों की उम्मीदवारी का ऐलान किया है.
दूसरे दलों से आए नेताओं पर भरोसा जता रही पार्टी
दूसरी लिस्ट में AAPने फरीदाबाद से प्रवेश मेहता, रतिया से मुख्तियार सिंह बाजीगर को टिकट दिया है. इसी लिस्ट में एक नाम प्रोफेसर छत्रपाल सिंह का नाम भी है. इन्होंने सोमवार को ही बीजेपी से इस्तीफा दिया और AAP का दामन थाम लिया. छत्रपाल सिंह वो नेता हैं जो देवीलाल चौधरी को चुनाव हरा चुके हैं. वहीं पार्टी ने इन्हें विधानसभा का टिकट देकर ये सियासी संदेश दे दिया कि पार्टी दूसरे दलों से आए नेताओं पर भी भरोसा जता रही है.
इस लिस्ट में सिर्फ छत्रपाल ही इकलौते ऐसे नेता नहीं हैं, जो दूसरी पार्टी से हैं और टिकट पा गए. लिस्ट में छत्रपाल सिंह के अलावा बीजेपी में रह चुके कृष्ण बजाज को थानेसर से टिकट दिया गया है. वहीं कांग्रेस में रहे जवाहर लाल को बावल विधानसभा क्षेत्र से टिकट मिला है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *