बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, LoC के पास शुरू किया कंस्ट्रक्शन, सेना ने की चेतावनी फायरिंग

पाकिस्तान कुछ न कुछ गलत हरकत करता रहता है. इस बार नौशहरानाड में नियंत्रण रेखा के बाड़ के पास पाकिस्तान की ओर से निर्माण कार्य किये जाने की जानकारी मिली है. नियंत्रण रेखा पर बाड़ के पास नौशहरानाड में पाकिस्तानी सेना द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य को रोकने के लिए भारतीय सेना ने चेतावनी के तौर पर गोलियां चलाईं.
भारतीय सेना की चेतावनी के बाद कथित तौर पर निर्माण कार्य रोक दिया गया. शनिवार को जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में गोलीबारी की घटना घटी है. हालांकि अभी तक पूरी जानकारी सामने नहीं आयी है, लेकिन पुलिस ने गोली चलाये जाने की घटना की पुष्टि की है.
गौरतलब है कि आतंकवादी भारतीय क्षेत्र में घुसने के लिए पुराने पारंपरिक मार्गों को फिर से सक्रिय कर रहे हैं. यह घटनाक्रम कुपवाड़ा में दो अलग-अलग अभियानों में सुरक्षा बलों द्वारा तीन आतंकवादियों को मार गिराए जाने के कुछ दिनों बाद हुआ है.
आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश
भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के मच्छल और तंगधार सेक्टरों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकवादियों को सफलतापूर्वक मार गिराया था.
सेना ने गुरुवार को कहा था कि 28 अगस्त को खुफिया एजेंसियों से विश्वसनीय इनपुट मिले थे, जिसकी पुष्टि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी की थी. इनपुट के आधार पर भारतीय सेना, जेकेपी और बीएसएफ के जवानों ने मच्छल और तंगधार सेक्टर में संभावित घुसपैठ के रास्तों पर घात लगाकर हमला किया था. उसके बाद मच्छल सेक्टर और तंगधार सेक्टर में कुल तीन आतंकियों को मार गिराया गया है.
चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा हुई सख्त
बता दें कि जम्मू कश्मीर में चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. चुनाव के दौरान पाकिस्तान अशांति फैलाने की साजिश रच रहा है. इसके मद्देनजर केंद्रशासित प्रदेश में सुरक्षा बल सख्त कर दी गई है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *