बाबर आजम की कप्तानी पर बड़ा खतरा, शाहिद अफरीदी समेत 4 पूर्व कप्तानों को मिलने वाली है ये जिम्मेदारी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बेहद ही खराब प्रदर्शन के बाद से लगातार कयास लगाए जा रहे थे कि बाबर आजम पर इसका साइड-इफेक्ट हो सकता है. ऐसा दावा किया जा रहा था कि बाबर आजम की कप्तानी सुरक्षित नहीं है और यकीन मानिए अब कुछ ऐसा ही होने वाला है. पीसीबी के एक फैसले ने तो इस ओर इशारा कर दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी, यूनिस खान, मिस्बाह उल हक को टीम का मेंटॉर बनाने का फैसला किया है. इसमें शोएब मलिक का नाम भी शामिल है. रिपोर्ट्स की मानें तो पीसीबी ने इन चारों से बातचीत कर पाकिस्तानी टीम का रोडमैप तैयार करने को कहा है. साथ ही पीसीबी चीफ ने साफ कह दिया है कि बाबर आजम की कप्तानी पर फैसला जल्द ही होगा.
पीसीबी चीफ ने क्या कहा?
पीसीबी चीफ ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बाबर आजम की कप्तानी पर फैसला वनडे-टी20 टीम के कोच गैरी कर्स्टन और पूर्व क्रिकेटर्स से बातचीत के बाद होगा. साफ है अगर कोच और मेंटॉर्स को ऐसा लगा कि बाबर आजम को हटाने की जरूरत है तो उन्हें तुरंत कप्तानी से हटा दिया जाएगा.
शाहीन अफरीदी की एंट्री बाबर के लिए खतरा
बड़ी बात ये है कि पाकिस्तानी टीम के मेंटॉर शाहीन अफरीदी के ससुर शाहिद अफरीदी बन रहे हैं जो खुले तौर पर बाबर आजम के विरोधी माने जाते हैं. उन्होंने हाल ही में बाबर आजम की कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों पर सवाल खड़ा किया है. शोएब मलिक तो यहां तक कह चुके हैं कि बाबर आजम दुनिया की टॉप टी20 टीम की प्लेइंग इलेवन में भी रहने लायक नहीं हैं. अब आप समझिए कि अगर शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक टीम के मेंटॉर बन गए तो क्या बाबर अपनी कप्तानी बचा पाएंगे? बाबर आजम के लिए अगले कुछ दिन काफी अहम हैं. देखते हैं आगे क्या होता है?

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *