बाबर आजम के बाद शान मसूद से भी छिन सकती है पाकिस्तानी टेस्ट टीम की कप्तानी, ये खिलाड़ी है रेस में आगे

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक बार फिर कप्तान को हटाने की कवायद शुरू हो चुकी है. पाकिस्तानी मीडिया की खबरों की मानें तो बाबर आजम के बाद टेस्ट कप्तान बने शान मसूद भी अब इस पद को गंवाने वाले हैं. पाकिस्तानी चैनल एक्सप्रेस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक शान मसूद को टेस्ट कप्तानी से हटाया जा सकता है और उनकी जगह मोहम्मद रिजवान टेस्ट कप्तान बन सकते हैं. शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम एक भी टेस्ट नहीं जीत पाई है. वो अबतक पांचों टेस्ट हारे हैं. ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद शान मसूद की अगुवाई में पाकिस्तानी टीम अपने ही घर पर बांग्लादेश से भी टेस्ट सीरीज हार गई. बांग्लादेश ने पाकिस्तान का 2-0 से क्लीन स्वीप किया.
पीसीबी है नाराज, रिजवान को कमान
ऐसी खबरें हैं कि पीसीबी बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को मिली हार से बेहद खफा है और इसलिए उसने अब मोहम्मद रिजवान को कप्तान बनाने का फैसला कर लिया है. वैसे सिर्फ टेस्ट ही नहीं मोहम्मद रिजवान वनडे, टी20 फॉर्मेट में भी पाकिस्तान के कप्तान बन सकते हैं. बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप खेली थी जहां उसे अमेरिका से हार झेलनी पड़ी और वो पहले दौर से ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई. अब रिजवान को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाने की बात हो रही हैं.
मोहम्मद रिजवान का प्रदर्शन
मोहम्मद रिजवान की बात करें तो मौजूदा पाकिस्तानी टीम में वो तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं. 32 साल के इस खिलाड़ी ने टेस्ट में 52 पारियों में 44.41 की औसत से 1910 रन बनाए हैं. वनडे में भी उनके नाम 40 से ज्यादा की औसत से 2088 रन हैं. टी20 में उनका बल्लेबाजी औसत 48 से ज्यादा है और वो 3313 रन बना चुके हैं.

Shan Masood is likely to be removed as Pakistan’s Test captain after his performance against Bangladesh in Rawalpindi. There’s a lot of pressure on him right now
Mohammad Rizwan is likely to take over as Pakistan’s all-format skipper, as per Express News pic.twitter.com/uRkgGdelMS
— Farid Khan (@_FaridKhan) September 7, 2024

साफ है मोहम्मद रिजवान तीनों फॉर्मेट में अच्छा खेल दिखा रहे हैं ऐसे में उनका कप्तान बनना लगभग तय नजर आ रहा है. दूसरी ओर बाबर आजम, शान मसूद और शाहीन अफरीदी की फॉर्म पिछले एक साल में बेहद खराब रही है ऐसे में इसका खामियाजा इन्हें भुगतना पड़ सकता है. शान मसूद तो टेस्ट टीम से भी बाहर हो सकते हैं जिनका इस फॉर्मेट में एवरेट 30 से भी कम है. अब देखना ये है कि पीसीबी क्या फैसला लेता है. पाकिस्तान के खिलाड़ी फिलहाल तो चैंपियंस वनडे कप में खेलेंगे इसके बाद इस टीम को अपने घर पर इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *