बाबर आजम के विरोध में हैं गैरी कर्स्टन, छिनेगी कप्तानी, चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान की टीम होगा बड़ा बदलाव?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में ‘कनेक्शन कैंप’ नाम से एक उच्च स्तरीय मीटिंग बुलाई थी. पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी की अगुवाई में हुई इस मीटिंग में व्हाइट बॉल के हेड कोच गैरी कर्स्टन, टेस्ट टीम के हेड कोच जेसन गिलेस्पी और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के करीब 9 खिलाड़ी भी मौजूद थे. मीटिंग के बाद पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि बाबर आजम से कप्तानी नहीं छीनी जाएगी. व्हाइट बॉल टीम के कप्तान बाबर को चैंपियंस ट्रॉफी तक मौका दिया जाएगा. अब पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद ने इन सभी रिपोर्ट्स को गलत बताया है. उन्होंने पीसीबी में अपने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि बाबर को खुद से कप्तानी छोड़ने के लिए कहा गया है. ऐसा नहीं करने पर बोर्ड उनसे कप्तानी छीन लेगा.
बाबर के खिलाफ गैरी कर्स्टन
बाबर की कप्तानी काफी समय से चर्चा का विषय बनी हुई है. टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद उन्हें हटाए जाने की बात होने लगी थी. लेकिन पिछले कुछ दिनों में हवा ने फिर से रुख बदली और उन्हें 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी तक मौका दिए जाने की बात सामने आने लगी थी. हालांकि, अहमद शहजाद की सूत्रों की माने तो गैरी कर्स्टन बाबर आजम को और मौके दिए जाने के पक्ष में नहीं हैं. वह टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कई बड़े बदलाव करना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने पीसीबी के सामने अपनी मांग भी रख दी है.
टीम में फूट रहा बड़ा मुद्दा
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिन भर चले कनेक्शन कैंप में सबसे बड़ा मुद्दा टीम में खिलाड़ियों के बीच फूट को लेकर रहा. गैरी कर्स्टन ने बोर्ड के सामने इस मुद्दे को प्रमुखता से रखा. उन्होंने बोर्ड से सबसे पहले खिलाड़ियों के बीच एकजुटता बढ़ाने की बात कही. वहीं मीटिंग के बाद टेस्ट टीम के हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने बाबर के खराब फॉर्म पर आश्वासन दिया और कहा कि जल्द ही उनके बल्ले से बड़ा स्कोर आने वाला है.
कनेक्शन कैंप में पाकिस्तान के व्हाइट-बॉल कप्तान बाबर आजम और पाकिस्तान के रेड-बॉल कप्तान शान मसूद मौजूद थे. उनके अलावा फखर जमान, मोहम्मद रिजवान, सैम अयूब, शाहीन शाह अफरीदी भी नजर आए. टीम के असिस्टेंट कोच अजहर महमूद और हाई परफॉरमेंस एक्सपर्ट डेविड रीड भी शामिल हुए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *