बाबर आजम को 5 साल बाद लगा ऐसा झटका, लगातार गलतियों की मिली सजा

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पिछले कुछ समय से काफी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह ना बड़ी पारी खेल पा रहे हैं और ना ही मैदान पर ज्यादा समय बिता पा रहे हैं. हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी वह पूरी तरह फ्लॉप रहे. बाबर के बल्ले से इस सीरीज में एक भी अर्धशतक देखने को नहीं मिला और वह एक बार 0 पर भी आउट हुए. इस खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें बड़ा झटका लगा है.
बाबर को सालों बाद लगा ऐसा झटका
आईसीसी की ओर से नई टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी गई है. इस रैंकिंग में बाबर को तगड़ा नुकसान हुआ है. वह टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हुए हैं. बाबर आजम अब 712 की रेटिंग के साथ 12वें स्थान पर खिसक गए हैं. उन्हें एक साथ तीन स्थानों का नुकसान उठाना पड़ा है. वहीं, पिछले हफ्ते तक बाबर आजम टेस्ट रैंकिंग में 9वें नंबर पर थे. बाबर लंबे समय से टॉप-10 बल्लेबाजों की रैंकिंग में शामिल रहे थे. बता दें, 5 साल बाद ऐसा मौका आया है जब बाबर टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हुए हैं.
रन बनाने के लिए जूझ रहे बाबर
बाबर आजम के लिए ये साल अभी तक काफी खराब रहा है. इस साल उन्होंने अभी तक 3 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान वह 6 पारियों में 18.83 के खराब औसत से 113 रन ही बना सके हैं. वहीं, उनका सबसे बड़ा स्कोर 31 रन ही है. सिर्फ टेस्ट में ही नहीं टी20 में भी उनका ऐसा ही हाल है. वह इस साल 19 टी20 मैच खेल चुके हैं. जिसमें उन्होंने 660 रन ही बनाए हैं. जिसमें 6 अर्धशतक शामिल हैं. लेकिन ये पारियां किसी भी बड़े मैच में नहीं आई हैं. वह लगातार खराब शॉट्स खेल कर आउट हो रहे हैं, जिसके चलते उनकी आलोचना भी हो रही है.
पाकिस्तान की टीम का भी हुआ नुकसान
बाबर आजम के साथ-साथ पाकिस्तान की टीम को भी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारी नुकसान हुआ है. पाकिस्तान टीम को 2 पायदान का नुकसान हुआ है, जिसके चलते अब वह 8वें स्थान पर पहुंच गई हैं. बता दें, पाकिस्तान को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था. इस शर्मनाक हार के चलते ही टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान का ये हाल हुआ है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *