बाला साहेब ठाकरे की बहू स्मिता को शिंदे सरकार ने दी अहम जिम्मेदारी, संभालेंगी ये पद

प्रसिद्ध फिल्म प्रोड्यूसर और बाला साहेब ठाकरे की बहू स्मिता ठाकरे को महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने अहम जिम्मेदारी दी है. महाराष्ट्र सरकार के सांस्कृतिक मंत्रालय ने एक अहम फैसला लेते हुए चित्रपट पॉलिसी (नीति) समिति बनाई है. महत्वपूर्ण बात ये है कि इस चित्रपट नीति समिति के अध्यक्ष के तौर पर स्मिता ठाकरे को नियुक्त किया है.
बता दें कि शिवसेना संस्थापक स्वर्गीय बाला साहेब ठाकरे की स्मिता ठाकरे बहू हैं. उनकी शादी बाला साहेब के बेटे जयदेव ठाकरे से हुई थी. हालांकि दोनों के बीच तलाक हो चुका है. वह मराठी और हिंदी फिल्म के साथ-साथ शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी काम करती हैं.
बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा होने हैं और विधानसभा चुनाव को लेकर घमासान मचा हुआ है. चुनाव से पहले शिंदे सरकार ने गुरुवार को कैबिनेट की बैठक में काफी अहम फैसले किए हैं. उसी में यह फैसला भी किया गया है.
उद्धव ठाकरे की भाभी हैं स्मिता ठाकरे
स्मिता ठाकरे शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे की भाभी हैं. शिंदे सरकार का ये फैसला उद्धव परिवार को चुभने वाला हो सकता है. इससे एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के बीच तकरार और भी बढ़ सकती है.
स्मिता की ठाकरे परिवार से दशकों पहले से अनबन है और वो अलग रहती हैं. फिल्म निर्माता निर्देशक भी रही हैं. हिंदी और मराठी फिल्म भी बनाई हैं. उन्हें इंडस्ट्री में बड़ा नाम माना जाता है.
चुनाव से पहले शिंदे सरकार का अहम फैसला
ये समिति किसी भी प्लेटफार्म के लिए बनने वाले चित्रपट के विस्तार से लेकर उसकी नीति बनाने में किसी भी तरह की मदद के लिए कारगर होगी. इस समिति में कुल 22 लोग होंगे. इस समिति में रमेश तौरानी को भी शामिल किया गया है जो टिप्स इंडस्ट्रीज से जुड़े हैं. ये समिति सांस्कृतिक मंत्रालय के अधीन काम करेगी.
बता दें कि महाराष्ट्र के वर्तमान सीएम एकनाथ शिंदे काफी उद्धव ठाकरे के काफी करीबी थी और उनकी पार्टी में थे, लेकिन उन्होंने उद्धव ठाकरे का साथ छोड़कर बीजेपी का साथ दिया और एनसीपी के नेता अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बनाई है.
महाराष्ट्र में फिलहाल उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच राजनीतिक लड़ाई चरम पर है. ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहेल एकनाथ शिंदे ने स्मिता ठाकरे को नई जिम्मेदारी देकर उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *