बिहार के 9 जिलों में NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, CPI(M) नेता हुए गिरफ्तार

बिहार के बेगूसराय जिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने नक्सलवाद के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की है. बुधवार को एनआईए की टीम ने बछवाड़ा इलाके में CPI(M) बिहारी पासवान के ठिकानों पर छापेमारी की. बिहारी पासवान एक सब जोनल एरिया नक्सली कमांडर हैं और उनके दक्षिण भारत में नक्सलवाद से जुड़े होने की जानकारी मिली है. माना जा रहा है कि उनकी गिरफ्तारी के बाद जब उनसे पूछताछ होगी तो इस मामले में कुछ खुलासे हो सकते हैं.
छापेमारी के दौरान NIA की टीम ने पाली गांव में बिहारी पासवान के तीन मंजिला मकान पर छापा मारा. पुलिस ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया, जिससे पासवान और उनके परिवार के सदस्यों को हिरासत में लिया जा सका. सूत्रों के अनुसार, एनआईए ने बिहारी पासवान, उसकी पत्नी और बच्चों को अपने साथ ले जाकर पूछताछ की. छापेमारी के दौरान पासवान के घर से कुछ संदिग्ध सामान भी बरामद किया गया है.
बिहारी पासवान से होगी पूछताछ
ये कार्रवाई दक्षिण भारत में नक्सलवाद से जुड़े एक मामले के सिलसिले में की गई है. हालांकि, एनआईए और पुलिस की ओर से इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. स्थानीय सूत्रों का कहना है कि बिहारी पासवान से पूछताछ के बाद इस मामले में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी सामने आ सकती है. इस छापेमारी ने बेगूसराय जिले में हड़कंप मचा दिया है. एनआईए की इस कार्रवाई को लेकर स्थानीय लोगों में काफी चर्चा हो रही
है.
NIA ने कुल 9 जगह मारे छापे
बता दें कि बिहारी पासवान एक आरोपी है और उसके खिलाफ खगड़िया, बेगूसराय और बिहार के अन्य जिलों में विभिन्न धाराओं के तहत कई मामले दर्ज हैं. NIA की टीमों ने बेगूसराय जिले में 7 और गया जिले में 2 सहित कुल नौ स्थानों पर छापे मारे हैं. इन छापों के दौरान कई मोबाइल फोन, सिम कार्ड और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं.
पासवान की गिरफ्तारी से ये संकेत मिलता है कि नक्सलवाद के खिलाफ सरकार की कार्रवाई तेज हो रही है और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं जो इस तरह की गतिविधियों में शामिल हैं. एनआईए की ये कार्रवाई न केवल बिहारी पासवान के खिलाफ है, बल्कि यह नक्सलवाद के खिलाफ एक व्यापक अभियान का हिस्सा मानी जा रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *