बीमारी से ठीक होते ही सऊदी किंग ने फिलिस्तीनियों के लिए किया ये ऐलान

सऊदी अरब के किंग सलमान अब्दुल अज़ीज़ अल सऊद पिछले कुछ हफ्तों से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे. उनकी बीमारी की खबर सामने आने के बाद पीएम मोदी से लेकर दुनियाभर के कई बड़े नेताओं ने उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की थी. अब किंग सलमान ठीक होकर हॉस्पिटल से बाहर आ गए हैं. हॉस्पिटल से आते ही उन्होंने फिलिस्तीन के लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया है.
ठीक होने के बाद किंग सलमान ने उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करने के लिए दुनियाभर के लीडर्स और सऊदी अरब के लोगों का शुक्रिया किया है. साथ ही उन्होंने हज के मौके पर दुनिया के 88 देशों के 2,322 हज यात्रियों की मेजबानी करने का ऐलान किया है. यात्रियों में सबसे बड़ी तादाद फिलिस्तीनी लोगों की होगी.
कहां कहां से आएंगे हज यात्राी ?
फिलिस्तीन जंग में शहीद हुए लोगों के परिवारों, कैदियों और इजराइल की कार्रवाई में घायल हुए 1 हजार फिलिस्तीनी किंग सलमान की मेजबानी में हज करेंगे. 1300 हज यात्री 88 अलग-अलग देशों के नागरिक हैं और 22 उन जुड़वां बच्चों के परिवारों के लोग होंगे जिन्हें सऊदी में ऑपरेशन कर अलग किया गया है.
भाईचारे के लिए करते हैं मेजबानी
इस्लामिक अफेयर मंत्री और हज के सुपरवाइज़र शेख अब्दुल्लातिफ ने स्पेशल हज के बारे में बताते हुए कहा, अरब के किंग और दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक का दुनियाभर के कुछ लोगों को अपने खर्च पर हज कराना इस्लाम और दुनियाभर के मुसलमानों की देखभाल के लिए उनकी निरंतर उत्सुकता का प्रतीक है. उन्होंने आगे कहा, मक्का और मदीना में किंग सलमान के खर्च पर मेहमानों के एकत्र होने से एकता और भाईचारे को बढ़ाने में मदद मिलेगी.
कब शुरू होगा हज?
दुनियाभर से लाखों मुसलमान हर साल हज के लिए सऊदी अरब जाते हैं. इस साल हज 14 जून की शाम से शुरू हो जाएगा, जिसके लिए यात्रियों का सऊदी रवाना होना शुरू हो गया है. स्टेटिस्टा की रिपोर्ट के मुताबिक 2023 में 18 लाख से ज्यादा लोगों ने हज के लिए सऊदी अरब आए थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *