बुजुर्गों ने मिलकर बना दिया ‘ग्रैंड पा गैंग’, फिर दनादन चोरी से मचाया आतंक

अक्सर हम सभी ने कई बॉलीवुड या हॉलीवुड में ऐसी मूवी देखी है, जिसमें एक साथ जेल में बंद अपराधियों में दोस्ती हो जाती है और फिर वो एक साथ बाहर निकल कर वापस से एक प्लानिंग के साथ किसी अपराध को अंजाम देते हैं, लेकिन ऐसा सिर्फ मूवी में ही पॉसिबल होता है…. अगर ऐसा आप सोचते हैं कि ऐसा सिर्फ मूवी में ही हो सकता है तो आप गलत है, क्योंकि हाल ही में जापान में एक ऐसा ही वाकया हुआ है, जिसे सुनकर थ्रिलर मूवी जैसा फील होता है.
असल में हुए इस थ्रिलर मूवी जैसे घटना को हम सब ग्रैंड पा गैंग का टाइटल दे सकते हैं, क्योंकि जापान में इस तरह की घटना को अंजाम देने वाला ये गिरोह उम्र में काफी ज्यादा है, इसलिए जापान की पुलिस ने ही इस गिरोह को ग्रैंड पा गैंग और G3S का नाम दिया है. इस गिरोह में 3 आदमी शामिल हैं और तीनों की उम्र 70 साल से ज्यादा है. इन तीनों पर होक्काइडो की राजधानी साप्पोरो में कई सारे घरों को निशाना बना कर उसमें चोरी को अंजाम देने का आरोप है.
जेल में मिलकर बना ग्रैंड पा गैंग
इस गैंग में 88 साल के हिदेओ उमिनो, 70 साल के हिदेमी मात्सुडा और 69 साल के केनिची वतनबे का नाम शामिल है, इन तीनों की मुलाकात जेल में हुई थी. पुलिस ने बताया कि जेल में मिलने के बाद तीनों ने रिहा होने के बाद चोरी करने की साजिश रची. जेल से छुटने के बाद तीनों ने मई के महीने में साप्पोरो के एक खाली घर को अपना निशाना बनाया और उसमें चोरी की, हालांकि तीनों के पास से चोरी की ज्यादा रकम बरामद नहीं हुई थी, तीनों के पास से 108 रुपए और 5 हजार से ज्यादा की तीन व्हिस्की की बोतले मिली. इसके बाद ही अगले महीने तीनों ने बड़ी चोरी को अंजाम दिया, जिसमें उन्होंने 5 लाख से ज्यादा रुपये के गहनों की चोरी की.
तीनों ने बांट रखे थे अपने काम
इस मामले की जांच की जा रही है, जांचकर्ता ने बताया कि इन तीनों ने अपना-अपना काम बांट लिया है. गैंग में सबसे ज्यादा उम्र का व्यक्ति यानी उमिनो चोरी का काम करता है, मात्सुडा ड्राइविंग और वतनबे चोरी किए गए समान को संभालने की जिम्मेदारी निभाता है. इस घटना की जानकारी पुलिस को तब हुई जब चोरों का निशाना बनाए गए घर के पड़ोसी को कुछ अंजानी गतिविधियों का अंदाजा हुआ. पुलिस ने जब सीसीटीवी की फुटेज चेक की तो इस गिरोह का खुलासा हुआ, ग्रैंड पा गैंग के तीनों मेंबर ने बताया कि वो अपना खर्च निकालने और खाने-पीने के लिए चोरी करते हैं. उन्होंने साप्पोरो और पड़ोसी शहर एबेत्सू में हुई 10 अन्य चोरियों को भी अंजाम दिया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *