बेंगलुरु रामेश्वरम कैफे बम ब्लास्ट मामले में NIA को मिली बड़ी सफलता, लश्कर के आतंकी को किया गिरफ्तार

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में एक मार्च को हुए बम ब्लास्ट मामले में एनआईए को बड़ी सफलता मिली है. एनआईए ने ब्लास्ट मामले के 5वें आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान 35 वर्षीय शोएब अहमद मिर्जा उर्फ छोटू के रूप में हुई है. उसे इससे पहले लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) आतंकी साजिश मामले में दोषी ठहराया गया था. साल 2018 में जेल से बाहर आने के बाद अब्दुल मथीन ताहा का वह दोस्त बन गया. शोहेब अहमद ने अब्दुल मथीन ताहा को विदेश में संदिग्ध ऑनलाइन हैंडलर से मिलवाया था. उसके बाद फिर से वह दूसरी साजिश में शामिल हो गया था.
एनआईए की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में चार राज्यों में बड़े पैमाने पर कार्रवाई के तीन दिन बाद, एनआईए ने शुक्रवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) आतंकी साजिश मामले में एक पूर्व दोषी के रूप में हुई है.
2018 में आरोपी ताहा से हुई थी दोस्ती
इसमें कहा गया है कि 2018 में उसने आरोपी अब्दुल मथीन ताहा से दोस्ती की और उसे एक ऑनलाइन हैंडलर से मिलवाया, जिसके विदेश में होने का संदेह था. मिर्जा ने हैंडलर और अब्दुल मथीन ताहा के बीच एन्क्रिप्टेड संचार के लिए एक ई-मेल आईडी भी प्रदान की थी, जिसे 12 अप्रैल को सह-आरोपी मुसाविर हुसैन शाजिब अरेस्ट किया गया था.
रामेश्वरम कैफे विस्फोट के आरोपियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए एनआईए ने पूरे भारत में 29 स्थानों पर व्यापक तलाशी ली है. हालिया गिरफ्तारी एनआईए द्वारा मामले के सिलसिले में कई राज्यों में छापेमारी के दो दिन बाद हुई है. 3 मार्च को मामला अपने हाथ में लेने वाली जांच एजेंसी ने 12 अप्रैल को मामले में मास्टरमाइंड मथीन अहमद ताहा सहित दो प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार किया था.
एनआईए ने कई ठिकानों पर मारी रेड
एनआईए की ओर से कर्नाटक के हुबली में भी छापेमारी की गई और शोहेब और उसके भाई को हिरासत में ले लिया गया. दोनों से पूछताछ करने वाले एनआईए अधिकारियों ने अब मामले के सिलसिले में शोहेब मिर्जा को गिरफ्तार कर लिया है.
मूल रूप से सॉफ्टवेयर इंजीनियर शोएब अब्दुल मिर्जा हुबली के गौसिया टाउन में रहता था. एनआईए की टीम इससे पहले एक बार रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में हुबली पहुंची थी. हाल ही में उन्होंने दोबारा रेड मारी और शोएब अब्दुल मिर्जा को हिरासत में ले लिया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *